कश्‍मीर पर अपने ही देश में घिरे इमरान खान, मंत्री बोले- पाकिस्‍तान ने दिखाई कमजोरी

Pakistan News: इमरान खान सरकार में रेल मंत्री राशिद खान ने कहा है कि पाकिस्‍तान ले कश्‍मीर मुद्दे पर कमजोरी दिखाई। राशिद खान अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं।

Imran Khan's minister Sheikh Rashid says Pakistan has shown weakness on Kashmir issue
इमरान खान अपने ही देश में घिरते जा रहे हैं  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

लाहौर : कश्‍मीर को लेकर हायतौबा मचाने वाले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने ही मुल्‍क में घिरते जा रहे हैं। न केवल विपक्ष ने सरकार को इस मुद्दे पर कमजोर बताया है, बल्कि अब सरकार के भीतर भी ऐसी आवाज उठने लगी है। भारत को युद्ध की धमकी देने वाले इमरान के मंत्री राशिद खान ने अब कहा है कि पाकिस्‍तान ने इस मुद्दे पर कमजोरी दिखाई।

अपने अजीबोगरीब बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले पाकिस्‍तान के रेल मंत्री राशिद खान ने अपनी ही सरकार के उस दावे का खंडन किया कि उसने मामले के अंतरराष्‍ट्रीयकरण में 'सफलता' हासिल की। इससे एक दिन पहले ही इमरान खान ने खुद कबूला था कि कश्मीर मसले पर उन्हें अतरराष्ट्रीय समुदाय का साथ नहीं मिला और दुनिया के देशों का रवैया उदासीन बना रहा।

राशिद खान ने कहा, 'मुझे लगता है कि कश्मीर मसले पर अब तक हमने कमजोरी ही दिखायी है। मैंने इस संबंध में कैबिनेट बैठकों में भी बात की है।' उन्‍होंने यह भी कहा कि कश्‍मीरी अवाम के प्रति समर्थन जताने के लिए यहां 5 फरवरी तक रैलियों का आयोजन किया जाएगा। पाक मंत्री यह बयान इमरान खान के गुरुवार के ट्वीट के बाद आया है, जिसमें उन्‍होंने कहा कि उनका मुल्‍क कश्मीरी लोगों को नैतिक, राजनीतिक और राजनयिक समर्थन देता रहेगा।

यहां उल्‍लेखनीय है कि इमरान सरकार में रेल मंत्री राशिद खान अपने विवादास्‍पद बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। भारत-पाकिस्‍तान तनाव के बीच जहां कई बार उन्‍होंने परमाणु युद्ध की धमकी दी, वहीं करतारपुर कॉरिडोर के बारे में उन्‍होंने यह भी कहा था कि यह पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज है और भारत को हमेशा तकलीफ देता रहेगा।

अगली खबर