Iran ने अपने जनरल सुलेमानी की मौत का लिया हिसाब, इराक में US मिलिट्री बेस पर दागी मिसाइलें [VIDEO]

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Jan 08, 2020 | 12:58 IST

Iran counterattacks US: ईरान ने इराक में अमेरिकी सैनिकों की तुकड़ियों पर एक दर्जन से ज्यादा मिसाइल से हमला किया है,अबरिल और अल असद सैन्य बेस पर ईरान ने मिसाइल से हमला बोला है।

Iran ने दिया अमेरिका को जबाव, इराक में अमेरिकी Military base पर किया हमला [VIDEO]
ईरान ने इराक में स्थित अमेरिकी ठिकानों पर हमला किया है 

नई दिल्ली: ईरान ने अपने जनरल कासिम सुलेमानी पर अमेरिकी हमले को लेकर पलटवार करते हुए इराक में स्थित अमेरिकी ठिकानों पर हमला किया है। बताया जा रहा है कि खुद अमेरिका ने इस बात की पुष्टि की है कि ईरान की ओर से मिसाइलों के जरिए सैनिकों के ट्रेनिंग बेस पर हमला किया गया है

हमले में फिलहाल कितने अमेरिकी सैनिक घायल हुए हैं, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। इसके साथ ही ईरान ने अमेरिका को धमकी भी दी है कि वो वापस बदला लेने की हिम्मत ना करे और अगर अमेरिका ने ऐसा किया तो वो सीधे अमेरिकी जमीन पर हमला बोल देगा।


,

गौरतलब है कि सुलेमानी की मौत के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम सीमा पर है, हाल ही में अमेरिका ने ड्रोन हमले में ईरान के सेना प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी थी,हमले में सुलेमानी का शव क्षत-विक्षत हो गया था और बाद में बामुश्किल उनकी पहचान अंगूठी के जरिए हुई थी।

वहीं ट्रंप ने कुछ ही दिन पहले कड़े लहजे में ट्वीट किए थे। इराक में ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी को मारने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने लिखा था कि ईरान कुछ भी उल्टा-सीधा करने की ना सोचे वर्ना अमेरिका अपनी पूरी ताकत के साथ हमला बोलेगा।

 

अगली खबर