कोरोना वायरस के आतंक से खौफ में ISIS, आतंकियों को जारी किए दिशा-निर्देश

आतंकी संगठन ISIS ने अपने आतंकवादियों को कोरोनो वायरस से निपटने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिसमें यात्रा ना करने, हाथ धोने और अल्लाह में विश्वास रखने को कहा गया है।

ISIS
आतंकियों में भी कोरोना वायरस का खौफ 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से सिर्फ दुनियाभर के लोगों और सरकारों में खौफ नहीं है, बल्कि अब आतंकियों में भी इसका आतंक है। कुख्यात इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने अल-नाबा में प्रकाशित अपने नवीनतम समाचार पत्र में दुनियाभर में अपने आतंकवादियों के लिए निर्देश जारी किए है। उन्हें कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित देशों की यात्रा से बचने के लिए कहा गया है।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस्लामिक स्टेट ने अपने जिहादियों से हर समय हाथ धोने के लिए भी कहा है, भले ही वे आधी रात को उठें। डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईएसआईएस ने अपने आतंकवादियों को बीमार लोगों से दूर रहने, हाथ धोने और प्रभावित देशों की यात्रा से बचने के लिए कहा है।

इराक में स्थित आतंकवादी समूह ने अपने अनुयायियों से अल्लाह में विश्वास रखने के लिए कहा है। आतंकियों से कहा गया है कि महामारी एक कारण से हो रही है क्योंकि बीमारी केवल उन लोगों पर हमला करेगी, जिन्हें अल्लाह ने चुना है।

कोरोना वायरस से दुनिभाभर में अभी तक 156000 से ज्यादा लोग प्रभावित हैं, जबकि 5800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। चीन में सबसे ज्यादा 3100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इराक में अभी तक कोरोना के 110 मामले सामने आए हैं, जबकि 9 की मौत हुई है। चीन और इटली के बाद ईरान सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित है, यहां अभी तक 12729 मामले सामने आए हैं और 611 लोगों की मौत हो गई है।

बगदादी की मौत के बाद से आईएसआईएस काफी कमजोर माना जा रहा है। अब ये आतंकी संगठन कोरोना वायरस से खौफ खा रहा है।

अगली खबर