Ivanka Trump: व्‍हाइट हाउस में COVID19 का तीसरा केस, इवांका ट्रंप की निजी सहायक निकलीं पॉजिटिव

Ivanka Trump News: अमेरिका में गहराते संकट के बीच राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप की निजी सहायक कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। यह व्‍हाइट हाउस में ऐसा तीसरा मामला है।

राष्‍ट्रपति ट्रंप के साथ इवांका ट्रंप
राष्‍ट्रपति ट्रंप के साथ इवांका ट्रंप  |  तस्वीर साभार: AP

वाशिंगटन : अमेरिका में कोरोना वायरस को लेकर मचे कोहराम के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप की निजी सहायक और उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट सामने आई है, जिसके बाद ट्रंप प्रशासन में हड़कंप मच गया है। अमेरिका में गहराते संकट के बीच पिछले दिनों राष्‍ट्रपति ट्रंप का भी टेस्‍ट कराया गया था। हालांकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

अमेरिका में सबसे अधिक मामले
अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामले और इससे होने वाली मौतें दुनिया के किसी भी देश के मुकाबले सबसे ज्‍यादा हैं। यहां 78,616 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से जान चली गई है, जबकि 13.22 लाख से ज्‍यादा लोग संक्रमित हैं। देश में बढ़ते संक्रमण के बीच इवांका की निजी सहायक और उपराष्‍ट्रपति की प्रेस सचिव के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई है, जिससे सियासी हलके में हलचल मच गई है।

व्‍हाइट हाउस में तीसरा मामला
इवांका की निजी सहायक व्हाइट हाउस में काम करने वाली तीसरी स्टाफ सदस्य हैं, जो इस जानलेवा विषाणु से संक्रमित पाई गई हैं। हालांकि ट्रंप प्रशासन की ओर से कहा गया है कि इवांका अपनी निजी सहायक से पिछले कई सप्‍ताह से नहीं मिली थीं। इसमें यह भी कहा गया कि वह करीब दो महीनों से घर से काम कर रही थीं। एहतियात के तौर पर उसकी जांच की गई। इवांका के साथ-साथ उनके पति जेरेड कुश्नर का भी टेस्‍ट हुआ था। दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

माइक पेंस की प्रेस सचिव भी संक्रमित
इससे एक दिन पहले ही उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव कैटी मिलर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। उपराष्‍ट्रपति के बारे में भी कहा जा रहा है कि वह अपनी प्रेस सचिव के संपर्क में नहीं आए थे। मिलर के संक्रमित पाए जाने के बाद व्हाइट हाउस में उनके संपर्क में आए अन्य लोगों का पता लगाया जा रहा है। मिलर इस सप्ताह संक्रमित पाई गई। वह व्हाइट हाउस में कार्यरत कोरोना से संक्रमित दूसरी शख्‍स रहीं।

ट्रंप बोले-चिंता नहीं
मिलर ट्रंप के शीर्ष सलाहकार स्टीफन मिलर की पत्नी हैं, जिसके बाद व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस को लेकर चिंता जताई गई। हालांकि ट्रंप ने कहा कि वह व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस फैलने को लेकर 'चिंतित नहीं' हैं। मिलर से पहले ट्रंप के एक सैन्य सहायक को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद राष्‍ट्रपति की ओर से कहा गया कि उसके साथ उनका संपर्क बहुत कम था। इसके बाद उन्‍होंने रोजाना कोविड-19 की जांच कराने की बात कही थी।

अगली खबर