New Zealand: कोरोना का सिर्फ 1 केस मिला, न्यूजीलैंड ने पूरे देश में लगा दिया Lockdown

New Zealand Lockdown update: न्यूजीलैंड ने कोरोना का एक केस मिलने पर 3 दिन का  लॉकडाउन लागू किया गया है, बताते हैं कि छह महीने बाद पहला मामला सामने आया है।

New Zealand Lockdown
न्यूजीलैंड में एक केस मिलने पर 3 दिन का  लॉकडाउन लागू 

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड की प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि स्थानीय रूप से प्रसारित कोविड -19 के एक मामले की पहचान करने के बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) मंगलवार को तीन दिवसीय लॉकडाउन (Lockdown) में चला गया। अर्डर्न ने कहा कि न्यूजीलैंड, जिसने छह महीने तक समुदाय में कोई संक्रमण दर्ज नहीं किया था, देश डेल्टा स्ट्रेन के साथ कोई मौका नहीं ले सकता।

गौर हो कि यह केस ऑकलैंड में रिपोर्ट हुआ है, न्यूजीलैंड में छह महीने बाद कोरोनावायरस का पहला मामला सामने आया है ऑकलैंड (Auckland) में एक व्यक्ति कोविड-19 संक्रमित मिला है।

सभी स्कूल, सार्वजनिक स्थल और अधिकांश व्यवसाय बंद रहेंगे

इसके बाद आज आधी रात से देश में लॉकडाउन लागू रहेगा अर्डर्न ने वेलिंगटन में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान इसकी घोषणा की। लॉकडाउन में सभी स्कूल, सार्वजनिक स्थल और अधिकांश व्यवसाय बंद रहेंगे लोगों को घर से काम करने की सलाह दी गई है वहीं बाहर निकलने की बेहद जरूरत होने पर फेस मास्क का इस्तेमाल करने की अपील की गई है। 

आखिरी बार फरवरी में सामने आया था केस

इस तरह न्यूजीलैंड में लोगों के बीच छह महीने बाद कोविड-19 का पहला मामला सामने आया है,ये व्यक्ति कैसे संक्रमित हुआ है, इसकी जांच की जा रही है न्यूजीलैंड में आखिरी बार लोगों के बीच कोरोना का मामला फरवरी में सामने आया था।

अगली खबर