इस देश की प्रधानमंत्री को कैफे में नहीं मिली एंट्री, मैनेजर ने कहा- सॉरी, सीट फुल हो चुकी है

दुनिया
किशोर जोशी
Updated May 18, 2020 | 08:50 IST

New Zealand PM Jacinda Ardern: न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा ऑर्डन अपने पार्टनर के साथ जब एक कैफे में पहुंची तो एंट्री देने से मना कर दिया गया। इसके लिए मैनेजर ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का हवाला दिया।

New zealand PM Jacinda Ardern rejected from cafe at coronavirus capacity
इस देश की प्रधानमंत्री को कैफे में नहीं मिली एंट्री 
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा ऑर्डर्न को रेस्टोरेंट में एंट्री करने की नहीं मिली अनुमति
  • मैनेजर ने उन्हें यह कह कर रोक दिया कि रेस्टोरेंट में बैठने की जगह नहीं है
  • सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के तहत रेस्टोरेंट में 100 लोगों को बैठने की थी इजाजत

वेलिंगटन: आपने अक्सर देखा होगा कि अपने देश में अगर कोई छुटभैय्या नेता भी अगर रेस्टोरेंट या कैफे पहुंचता है तो उसकी आवभगत कुछ अलग तरीके से ही होती है। लेकिन यहां हम आपको एक ऐसा वाकया बता रहे हैं जिसे पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे। मामला न्यूजीलैंड का है जहां की प्रधानमंत्री जेसिंडा ऑर्डन शनिवार को जब अपने पार्टनर के साथ एक कैफे में पहुंची तो उन्हें एंट्री ही नहीं मिली। किसी देश के प्रधानमंत्री को कैफे में एंट्री नहीं मिलना वाकई हैरान करने वाली खबर है।

सोशल डिस्टेंसिंग का हो रहा है पालन

 दरअसल, दुनियाभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और न्यूजीलैंड भी इससे अछूता नहीं रहा है। न्यूजीलैंड ने भी इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अलग-अलग नियम बनाए हैं जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग प्रमुख है। शनिवार को जब जेसिंडा जब अपने पार्टनर के साथ कैफे पहुंची तो कैफे मैनेजर ने उन्हें सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का हवाला देते हुए कहा कि कैफे में जगह नहीं है इसलिए उन्हें अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

पार्टनर के साथ पहुंची थी जेसिंडा

जेसिंडा ऑर्डन अपने पार्टनर क्लॉर्क ग्रेफोर्ड के साथ वेलिंगटन के मशहूर कैफे ओलिव में पहुंची थीं। जैसे ही वह अंदर जाने लगी तो मैनेजर ने उन्हें बताया कि कैफे फुल हो चुका है और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के चलते अब उन्हें अंदर जाने की अनुमति नहीं मिल सकती है। इसके बाद जेसिंडा ने भी अन्य ग्राहकों की तरह टेबल खाली होने का इंतजार किया। लगभग 40 मिनट के बाद जेसिंडा के लिए सीट की व्यवस्था की गई।

वायरल हुई खबर

इस पूरे वाकये की ट्वीटर पर भी खूब चर्चा हो रही है। इस घटना के बाद कैफे मालिक पर किसी तरह का आरोप नहीं लगा है और खुद पीएम जेसिंडा की तरफ से कहा गया है कि उन्हें पहले कैफे में सीट बुक करानी चाहिए थी। जेसिंडा के पार्टनर ने कैफे की तारीफ की।

आम ग्राहक की तरह किया ट्रीट

 प्रधानमंत्री के कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कैफे में इंतजार करना कुछ ऐसा था जिसे न्यूजीलैंड में कोरोना की वजह से लगाए गए प्रतिबंधों के कारण कोई भी महसूस कर सकता है। रेस्टोरेंट के मामलिक ने बताया कि जेसिंडा ने उनके स्टाफ की तारीफ की और हमने उन्हें एक सामान्य ग्राहक की तरह ट्रीट किया। 

अगली खबर