पीओके में भारतीय फौज की कार्रवाई से हड़ंकप, सच छिपाने की कवायद में जुटी पाक सेना

दुनिया
Updated Oct 21, 2019 | 10:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

DG ISPR Asif Gafoor: पीओके में आतंकी कैंपों पर भारतीय फौज की कार्रवाई से पाक सेना में हड़कप है। पाकिस्तानी फौज अब सच पर पर्दा डालने की कोशिश में जुट गई है।

indian army action in pok
पीओके में भारतीय फौज की कार्रवाई से पाक सेना में हड़कंप 
मुख्य बातें
  • पीओके में भारतीय फौज की कार्रवाई से पाकिस्तानी सेना में हड़कंप
  • आतंकियों के तीन ठिकानों को पूरी तरह भारतीय फौज ने कर दिया तबाह
  • भारतीय सेना के खिलाफ दुष्प्रचार में जुटी पाक सेना

नई दिल्ली। रविवार को भारतीय फौज ने आर्टिलरी का इस्तेमाल कर पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के लॉन्च पैड को तबाह कर दिया। भारतीय सेना की कार्रवाई में नीलम और लीपा वैली में आतंकियों के तीन ठिकाने तबाह हो गए जबकि चौथे कैंप को भी भारी नुकसान पहुंचा है। ये बात अलग है कि पाकिस्तानी सेना और पाक मीडिया इस संबंध में दुष्प्रचार कर रहा है।

डीजी आईएसपीआर और प्रवक्ता आसिफ गफूर लगातार गलत ट्वीट कर दुनिया को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत की तरफ से जो दावा किया जा रहा है वो सच से परे है। पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग से जुड़े लोगों को इसे सच साबित करने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि भारत सरकार घरेलू चुनौतियों से निपटने के लिए इस तरह के गलत दावे कर रही है। भारतीय सेना के किसी वरिष्ठ अधिकारी द्वारा इस तरह की बात करना उनकी गंभीरता को कम करता है। यही नहीं यह सैन्य परंपरा के खिलाफ भी है। 

इसके साथ ही पाकिस्तानी मीडिया की तरफ से 2014 की एक तस्वीर पेश की जो नक्सल हमले से जुड़ी हुई है। पाक मीडिया में इस तरह की खबरों को दिखाया गया कि किस तरह से पाक सेना की कार्रवाई में भारतीय जवान मारे गए। ये बात अलग है कि सोशल मीडिया के जरिए ही पाकिस्तान के दावों की पोल खुल गई। यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान की तरफ से प्रोपगैंडा न किया गया हो। सर्जिकल स्ट्राइक के समय भी पाक फौज की तरफ से दुष्प्रचार किया गया था। 

 

अगली खबर