Imran khan facebook: क्या पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के फेसबुक पेज से हट गया ब्लू टिक?

दुनिया
रवि वैश्य
Updated May 09, 2020 | 21:43 IST

Blue Tick Removed from Imran Khan's Facebook Page:सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के फेसबुक पेज से ब्लू टिक हटा दिया,इसे लेकर चर्चायें शुरु हो गईं।

facebook page_imran khan
पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने इमरान खान के फेसबुक पेज का स्क्रीनशॉट साझा किया 

नई दिल्ली: सोशल मीडिया साइट के बगैर आज जीवन में अधूरापन सा है, ये साइटें लोगों के विचार साझा करना का माध्यम तो हैं ही वहीं इनके जरिए लोगों की लोकप्रियता भी पता चलती है कि आपका फ्रेंड सर्किल कितना बड़ा है और कितने लाइक आपकी पोस्ट को मिलते हैं।वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं।

मगर उस वक्त पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए एक शर्मिंदगी की स्थिति सामने आई जब फेसबुक (Facebook Page) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से ब्लू टिक (Blue Tick) हटा दिया गौरतलब है कि ब्लू वेरिफिकेशन बैज से लोगों को पता चलता है कि जनहित का पेज या प्रोफाइल प्रामाणिक है।

पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने इमरान खान के फेसबुक पेज का स्क्रीनशॉट साझा किया जिसमें  'ब्लू टिक' गायब था हालांकि, बाद में ब्लू टिक वापस दिखाई देने लगा, कहा जा रहा है कि यह कोई तकनीकी समस्या थी। 


पीएम खान इन दिनों देश की पहले से नाजुक अर्थव्यवस्था पर कोरोनोवायरस के प्रभाव की समीक्षा करने में व्यस्त हैं, जो ढेर सारे कर्ज और कोरोनोवायरस महामारी के कारण सुस्त है। संयुक्त राष्ट्र की एक हालिया रिपोर्ट में भविष्यवाणी की गई थी कि पाकिस्तान सहित विकासशील देशों को नोवल कोरोनोवायरस संकट की वजह से आर्थिक झटका लगेगा, जिसने दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाओं को नुकसान पहुंचाया है।

इस नुकसान से निपटने के लिए, इमरान खान पहले ही वैश्विक समुदाय से उन विकासशील देशों को ऋण राहत प्रदान करने का आग्रह कर रहे हैं तो कोरोनोवायरस का मुकाबला कर रहे हैं।


 

अगली खबर