राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नया दावा- 'लोग कहते हैं अब तक मुझसे ज्यादा मेहनती राष्ट्रपति नहीं हुआ'

Donald trump Hardest working President claim: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मानना है कि वह अमेरिका के इतिहास में सबसे ज्यादा मेहनत करने वाले राष्ट्रपति हैं और लोग भी उनसे ऐसा कहते हैं।

Donald Trump is hardest president to work with
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • अमेरिकी राष्ट्रपति का दावा वह अमेरिकी इतिहास के सबसे ज्यादा काम करने वाले राष्ट्रपति
  • बोले- लोग अक्सर कहते कि मैं सबसे ज्यादा कठिन काम करने वाला राष्ट्रपति हूं
  • ट्वीट करते हुए कहा- काम की वजह बीते कई महीनों से व्हाइट हाउस से बाहर नहीं गए

वाशिंगटन डीसी: मीडिया पर अपने हमलों को जारी रखते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि लोग उन्हें 'सबसे ज्यादा मेहनत करने वाला राष्ट्रपति' कहते हैं', उन्होंने दावा किया कि उन्होंने देश के इतिहास में किसी भी अन्य राष्ट्रपति की तुलना में अपने पहले कार्यकाल में संभवतः सबसे अधिक काम किया है।

लोग कहते हैं, मुझे भी लगता है: ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'जो लोग मुझे जानते हैं और हमारे देश के इतिहास को जानते हैं, वे कहते हैं कि मैं इतिहास में सबसे ज्यादा मेहनत करने वाला राष्ट्रपति हूं। मुझे इस बारे में नहीं पता है, लेकिन मैं एक कड़ी मेहनत करने वाला इंसान हूं और संभवत: पहले साढ़े तीन साल में मैंने किसी भी राष्ट्रपति से ज्यादा काम किया है। फेक न्यूज वालों को इससे नफरत है।'

सुबह से देर रात तक काम करता हूं: ट्रंप ने कहा, 'मैं सुबह से लेकर देर रात तक काम करता हूं, व्यापार सौदों, सैन्य पुनर्निर्माण जैसी कई चीजों की देखभाल करने के लिए कई महीनों से मैंने व्हाइट हाउस को नहीं छोड़ा है, और इसके बाद मैंने असफल हो रहे न्यूयॉर्क टाइम्स की एक खबर को पढ़ा।'

मीडिया पर निशाना: आगे मीडिया की आलोचना करते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि 'इस अन्यायपूर्ण बात को सुधारने के लिए फर्जी समाचार संगठनों सहित सभी के खिलाफ मुकदमे दायर किए जाने चाहिए। सभी महान वकील, क्या हमारे पास कोई है जो इनके खिलाफ कदम उठाए? हमारी नोबेल समिति कब कदम उठाएगी? जल्दी करें तो अच्छा होगा।'

अमेरिकी मीडिया पर ट्रंप के हमलों के बीच, अमेरिका में कोरोनो वायरस का कहर लगातार जारी है। मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिसमें COVID​​-19 के 957,016 से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 54,435 से अधिक लोग काल के गाल में समा चुके हैं।

फेक न्यूज बताकर रेटिंग बटोर रहा मीडिया: बीते शनिवार को, ट्रम्प ने कहा था कि उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस में आने का कोई मतलब समझ नहीं आता क्योंकि उन्हें ज्यादातर अमेरिकी मीडिया के एक वर्ग की ओर से 'शत्रुतापूर्ण सवाल' पूछे जाते हैं। ट्रंप ने दावा किया कि इस मीडिया वर्ग ने 'नकली समाचार' की रिपोर्ट करके रिकॉर्ड रेटिंग प्राप्त की है।

बीते गुरुवार को COVID​​-19 ब्रीफिंग के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप उस समय चर्चा में आ गए थे जब उन्होंने सुझाव दिया था कि चिकित्सा विशेषज्ञ इंजेक्शन या अन्य तरीकों से कीटनाशक या पराबैंगनी किरणों का उपयोग करके कोरोना रोगियों का इलाज कर सकते हैं। बाद में जब आलोचना हुई तो स्पष्टीकरण देते हुए ट्रंप ने कहा कि उन्होंने मजाक में यह बात कही थी।

अगली खबर