Ukraine ने मिसाइल से मार गिराया रूसी सेना का हेलीकॉप्टर! रक्षा मंत्रालय ने जारी किया ये लाइव Video

यूक्रेन के सशस्त्र बलों ने रूसी सैन्य हेलीकॉप्टर को मार गिराने का दावा किया है। इसके ऑपरेटिव कमांड ने एक मिसाइल से नीचे उड़ान भरने वाले हेलीकॉप्टर को उड़ाने का कथित वीडियो जारी किया है।

Ukraine’s armed forces claim to have shot down a Russian military helicopter
यूक्रेन ने मार गिराया रूसी सेना का हेलीकॉप्टर! वीडियो जारी 
मुख्य बातें
  • यूक्रेन की सेना ने रूसी सेना के एक हेलीकॉप्टर को मार गिराने का किया दावा
  • यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने वीडियो जारी कर किया दावा
  • रूस यूक्रेन युद्ध के दौरान बड़ी संख्या में मारे गए हैं रूसी सैनिक- यूक्रेन

Russia Ukraine War Video: यूक्रेन की सेना ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें दावा किया गया था कि एक रूसी लड़ाकू हेलीकॉप्टर को मार गिराया गया है। वीडियो में दिखाया गया है कि 'कॉप्टर पर एक मिसाइल से हमला किया जा रहा है। मिसाइल को जमीन से लॉन्च किया गया है। मिसाइल के निशाने पर लगते ही यह तुरंत आग की लपटों में घिर जाता है और जमीन पर गिर जाता है। हालांकि टाइम्स नाउ नवभारत के इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है और ना ही हमारे पास फुटेज की तारीख और स्थान की जानकारी है।

रक्षा मंत्रालय का दावा

 देश के रक्षा मंत्रालय के ट्विटर फीड में एक खेत के ऊपर से उड़ते हुए एक हेलीकॉप्टर को मिसाइल मारते हुए दिखाया गया है। हमले के बाद हेलीकॉप्टर में आग लग गई, जिसके बाद एक बड़ा विस्फोट हुआ। बयान में कहा गया, 'इस तरह रूसी कब्जेदार मर रहे हैं। इस बार एक हेलीकॉप्टर में! यूक्रेन और उसके रक्षकों की जय! एक साथ जीत के लिए!'

Russia-Ukraine War Live Updates: यूक्रेन पर रूस के हमले का आज 11वां दिन, पुतिन ने कहा- यूक्रेन का भविष्य अब खतरे में

यूक्रेन का दावा

यूक्रेन का कहना है कि रूस ने 10 हजार से अधिक सैनिकों को खो दिया है। यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने राष्ट्रपति के इस दावे को दोहराया कि रूस ने 10,000 से अधिक सैनिकों को खो दिया है। कुलेबा ने यूक्रेनी सरकार द्वारा जारी एक वीडियो संदेश में यह भी कहा कि रूसियों के दर्जनों विमान और सैकड़ों बख्तरबंद वाहन नष्ट हो गए हैं। वीं रूसी सेना अपने हताहतों के बारे में नियमित अपडेट नहीं देती रही है। बुधवार को उन्होंने मरने वालों की संख्या 498 बताई थी।

रूस के खिलाफ लड़ना चाहते हैं अमेरिकी नागरिक, यूक्रेन की सेना के लिए किया आवेदन, कई को युद्ध का अनुभव

अगली खबर