India-China Border Dispute:भारत-चीन सीमा विवाद पर अमेरिका ने कहा- मामले पर है बारीक नजर, खड़े रहेंगे सहयोगियों के साथ

US on India-China border dispute:भारत और चीन के बीच एलएसी पर चल रही तनातनी को लेकर अमेरिका ने कहा है कि वह इस पर नजर रखे हुए है।

us on india china dispute
अमेरिका के राष्ट्रपति के कार्यालय व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी 

नई दिल्ली:  भारत चीन के बीच सीमा पर तनातनी की खबरों के बीच अमेरिका का बयान सामने आया है उसका कहना है कि वह इस पर नजर रखे हुए है, अमेरिका के राष्ट्रपति के कार्यालय व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने सोमवार को कहा कि भारत-चीन सीमा विवाद पर अमेरिका की करीबी नजर है।

जेन साकी ने ट्वीट कर कहा कि 'हम स्थिति की बारीकी से निगरानी करना जारी रखे हुए हैं। हम इन सीमा विवादों के बातचीत और शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करते हैं। हम यह स्पष्ट करते हैं कि भारत-चीन सीमा विवाद क्षेत्र और दुनिया भर में बीजिंग के व्यवहार को किस रूप में देखते हैं।'

साथ ही उन्होंने आगे कहा कि हमारा मानना ​​है कि ये अस्थिर करने वाला हो सकता है और हम चीन की ओर से अपने पड़ोसियों को डराने-धमकाने के प्रयास से चिंतित हैं, प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि हम अपने सहयोगियों के साथ खड़े रहेंगे।

गौर हो कि भारत और चीन के बीच लंबे समय से सीमा पर गतिरोध बना हुआ है, इस वजह से दोनों देशों के बीच सीमा पर टकराव हो चुका है वहीं भारत चीन सीमा विवाद पर 12 जनवरी को दोनों देशों के कोर कमांडरों के बीच बैठक होने वाली है।

अगली खबर