'50 से 70 लाख लोग एयरपोर्ट से स्टेडियम तक मेरा स्वागत करेंगे'; भारत दौरे को लेकर उत्साहित डोनाल्ड ट्रंप

Donald Trump india visit: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पहले भारत दौरे पर आ रहे हैं। वो 24-25 फरवरी को दो दिवसीय भारत यात्रा पर होंगे। इस दौरान वह दिल्ली और अहमदाबाद का दौरा करेंगे।

Donald Trump
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने के आखिरी सप्ताह में होने वाली अपनी भारत यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा है कि उन्हें अपनी भारत यात्रा का इंतजार है। ट्रंप की यह यात्रा 24 से 25 फरवरी तक होगी। उनके साथ अमेरिका की पहली महिला मेलानिया ट्रंप भी आएंगी। अपने इस दौरे में ट्रंप और मेलानिया अहमदाबाद जाएंगे। वे साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे।

ट्रंप ने अपनी भारत की आगामी यात्रा और अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अपने कार्यक्रम पर कहा, 'मैं भारत जा रहा हूं। उन्होंने (पीएम मोदी) कहा कि वहां लाखों लोग होंगे। उनका कहना है कि एयरपोर्ट से नए स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) तक स्वागत के लिए 50-70 लाख लोग होंगे।'

पीएम मोदी के लिए ट्रंप ने कहा कि वह (पीएम मोदी) मेरे मित्र हैं, वह महान सज्जन हैं और मैं भारत जाने के लिए उत्सुक हूं। इसलिए हम महीने के अंत में जा रहे हैं। 

ट्रंप ने मजाकिया लहजे में संवाददाताओं से कहा कि अमेरिका में आमतौर पर जितने लोगों को वह संबोधित करते हैं उन्हें अब उसकी ज्यादा खुशी नहीं नहीं होगी। वहां संबोधन के दौरान 40 से 50 हजार के बीच लोग होते हैं। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने (मोदी) कहा कि वहां लाखों की संख्या में लोग होंगे। मेरी समस्या केवल यह है कि उस रात वहां 40 अथवा 50 हजार लोग थे। मैं इससे बहुत खुश नहीं होने वाला। वहां हवाई अड्डे से नए स्टेडियम तक 50 से 70 लाख होंगे। वह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। वह (मोदी) इसका निर्माण करा रहे हैं। यह लगभग तैयार है और दुनिया में सबसे बड़ा है।

पिछले साल सितंबर के महीने में अमेरिका दौरे पर पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में स्टेडियम में 'हाउडी मोदी' समारोह को संबोधित किया था। इस कार्यक्रम में मोदी ने 50000 से ज्यादा लोगों को संबोधित किया था। डोनाल्ड ट्रंप भी इसका हिस्सा बने थे।

विदेश मंत्रालय द्वारा कहा गया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दौरा भारत और अमेरिका के बीच रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने का अवसर प्रदान करेगा। ट्रंप का ये पहला भारत दौरा है।

पीएम मोदी ने पिछले साल सितंबर में अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान ट्रंप को परिवार समेत भारत आने का निमंत्रण दिया था।

अगली खबर