लाइव टीवी

Indian Railways: श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, नई दिल्ली इंटरसिटी समेत तीन ट्रेनों को ग्वालियर तक बढ़ाया

Updated Aug 18, 2022 | 15:07 IST

Janmashtami 2022: मथुरा-वृंदावन आने वाले श्रद्धालुओं के लिए राहतभरी खबर है। रेलवे ने नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस का 18 से 21 अगस्त तक ग्वालियर तक यात्रा विस्तार देने का फैसला लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
रेलवे ने नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस को ग्वालियर तक बढ़ाया (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • मथुरा-वृंदावन आने वाले श्रद्धालुओं के लिए राहतभरी खबर
  • रेलवे ने नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस को ग्वालियर तक बढ़ाया
  • परिवन निगम भी चाएगा अतिरिक्त बसें

Indian Railway: जन्माष्टमी पर मथुरा-वृंदावन में उमड़ने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे ने बड़ी राहत दी है। मथुरा-वृंदावन आने वाले श्रद्धालु इस खबर को पढ़ने के बाद ही निकलें। दरअसल, भारतीय रेलवे ने नई दिल्ली इंटरसिटी समेत तीन ट्रेनों का ग्वालियर तक विस्तार कर दिया है। वहीं दो ट्रेनों का ठहराव मथुरा में बढ़ा दिया गया है। ट्रेनों के विस्तार ठहराव से श्रद्धालुओं को काफी राहत मिलेगी। नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस का 18 से 21 अगस्त तक ग्वालियर तक यात्रा विस्तार देने का फैसला रेलवे ने लिया है। दूसरी ओर, परिवहन निगम ने भी यात्रियों को कोई परेशानी न हो इसकी पूरी तैयारी कर ली है।

रेलवे जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि गाड़ी संख्या (11901/11902) वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी-आगरा पैसेंजर का 18 और 19 अगस्त को मथुरा तक संचालन होगा। ऐसे ही गाड़ी संख्या (04171/04172) अलवर-मथुरा पैसेंजर का 20 और 21 अगस्त को आगरा कैंट स्टेशन तक संचालन किया जाएगा।

तीन ट्रेनों का मथुरा के भूतेश्वर स्टेशन पर होगा ठहराव

प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि गाड़ी संख्या (14211/14212) आगरा-नई दिल्ली इंटरसिटी 18 से 21 अगस्त तक ग्वालियर तक संचालित होगी। ट्रेन संख्या (18237/18238) बिलासपुर- अमृतसर छतीसगढ़ एक्सप्रेस का 18 से 21 अगस्त मथुरा के भूतेश्वर स्टेशन एक मिनट के लिए ठहराव होगा। इसके अलावा गाड़ी संख्या (18477/18478) योग नगरी ऋषिकेश-पुरी उत्कल एक्सप्रेस भी 18 से 21 अगस्त तक एक मिनट के लिए मथुरा के भूतेश्वर स्टेशन पर रूकेगी। 

परिवन निगम भी करेगा अतिरिक्त बसों का संचालन

ट्रेन नंबर (14211/14212) आगरा-नई दिल्ली इंटरसिटी का 18 से 21 अगस्त तक मथुरा के भूतेश्वर स्टेशन पर एक मिनट के लिए ठहराव होगा। उधर, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा-वृंदावन में उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए परिवहन निगम ने भी तैयारी कर ली है। परिवहन निगम भी अतिरिक्त बसों का संचालन करेगा। आरएम अशोक कुमार ने बताया कि इसके  लिए आईएसबीटी और ईदगाह से लगातार मथुरा और वृंदावन के लिए बसें चलेंगीं। आईएसबीटी से हर आधा घंटे में मथुरा के लिए बस मिलेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए महानगर सेवा की बसें भी मथुरा तक चलाई जाएंगी। 
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।