लाइव टीवी

खरीदें यह कोरोना वायरस इंश्योरेंस पॉलिसी, समय पर आएगा काम

Updated Apr 09, 2020 | 13:25 IST

Coronavirus insurance policy : कोरोना वायरस देश में तेजी से फैल रहा है। फाइनेंशियल तैयारी कर लें, आपको समय पर बहुत काम आएगा।

Loading ...
कोरोना वायरस पीड़ितों के लिए इंश्योरेंस पॉलिसी
मुख्य बातें
  • रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने Covid-19 सुरक्षा बीमा योजना शुरू की है
  • इस पॉलिसी के तहत अधिकतम 2 लाख रुपए और न्यूनतम 25,000 रुपए का विकल्प चुन सकते हैं
  • अगर आप कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाए जाते हैं तो कंपनी बीमा राशि का 100% तक एकमुश्त दे सकती है

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से फैल रहे हैं। इसलिए अपने आपको फिट बनाएं रखें और इससे निपटने के लिए हर तरह से तैयार रहें। इसके बावजूद आप Covid-19 पॉजिटिव पाए जाते हैं इससे पहले फाइनेंशियल तैयारी कर लें। रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने बुधवार को एक Covid-19 सुरक्षा बीमा योजना शुरू की।  अगर आप कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाए जाते हैं तो कंपनी बीमा राशि का 100% तक एकमुश्त प्रदान करेगी। अगर आप कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से नौकरी जारी नहीं रख सकते है तो  यह राशि आपको खुद का इलाज करने में तत्काल वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में आपकी मदद करेगी।

बीमा राशि का 50% आइसोलेशन के वक्त मिलेगा
पॉलिसी खरीदने के बाद, यदि आप क्वारंटाइज्ड हो जाते हैं, तो यह पॉलिसी आइसोलेशन अवधि के दौरान बीमा राशि का 50% प्रदान करेगी। यह पॉलिसी खरीद की तारीख से एक वर्ष के लिए वैध रहेगी और इसकी प्रतीक्षा अवधि 15 दिनों की होगी। इसका मतलब है कि अगर आपको इस पॉलिसी को खरीदने के 15 दिनों के भीतर कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाते हैं तो आपको इस पॉलिसी के तहत कोई क्लैम नहीं मिलेगा।

मिल सकता है 2 लाख रुपए
आप इस पॉलिसी के तहत अधिकतम 2 लाख रुपए और न्यूनतम 25,000 रुपए का विकल्प चुन सकते हैं। यह पॉलिसी 3 से 60 वर्ष की आयु के बीच के किसी भी व्यक्ति खरीद सकता है। रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी के कार्यकारी निदेशक और सीईओ राकेश जैन ने एक बयान में कहा कि हमने यह पॉलिसी इस महामारी से लड़ने के लिए वित्तीय प्रभाव को कम करने के लिए डिजाइन किया है। यह इलाज के लिए एक व्यक्ति को एकमुश्त पॉलिसी की पेशकश करती है। 

ऐड-ऑन कवर का विकल्प भी
आपके पास बेस पॉलिसी के अलावा आय या नौकरी के नुकसान के लिए अलग ऐड-ऑन कवर खरीदने का विकल्प है। इस ऐड-ऑन कवर के लिए अतिरिक्त प्रीमियम लिया जाएगा। एक और ऐड-ऑन जिसे आप चुन सकते हैं, वह है 'ट्रैवल एक्सक्लूजन रिमूवल', जो 45-दिन की ट्रैवल एक्सक्लूजन पॉलिसी को छूट प्रदान करता है और बीमित व्यक्ति को 100% बीमा राशि का दावा करने में सक्षम बनाता है यदि वह कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।