लाइव टीवी

EPFO ने जारी किए व्हाट्सएप फोन नंबर और ईमेल, अब घर से सुलझाएं पेशन व फंड संबंधी परेशानी

Updated Mar 21, 2020 | 16:15 IST

How to Contact EPFO during Lock Down: आपको पेशन या फंड संबंधी अपने काम से बाहर न जाना पड़े इसके लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी ईपीएफओ भी घर से संपर्क करने की सुविधा लेकर आया है।

Loading ...
EPFO का व्हाट्सएप नंबर
मुख्य बातें
  • कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने लोगों की सुविधा के लिए संपर्क नंबर
  • व्हाट्सएप, ईमेल और फोन नंबर की मदद से कर पाएंगे संपर्क
  • घर बैठे ही करें अपनी शंका का निराकरण, ऑफिस जाने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते तमाम जगहों पर आइसोलेशन का असर देखने को मिल रहा है। ज्यादातर ऑफिस में कर्मचारियों से अपने घर से काम करने की अपील की गई है। इस बीच ईपीएफओ यानी कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने भी कोरोना के बीच लोगों की मदद करने और काम करने के इंतजाम किए हैं। ईपीएफओ ने लोगों से अपील की है कि वह किसी भी ऑफिस में जाने से बचें और अगर वह कुछ पूछना चाहते हैं तो डिजिटल माध्यम से बात करें।

रिपोर्ट्स के अनुसार इस बारे में मध्य दिल्ली के रीजनल प्रोविडेंट फंड कमिश्नर आलोक यादव ने इस बारे में बयान जारी किया है।

अब EPFO के व्हाट्सएप नंबर पर करें संपर्क: अपने बयान में आलोक यादव ने एक व्हाट्सएप नंबर का भी जिक्र किया है जिसकी मदद से ईपीएफओ से संपर्क किया जा सकता है। साथ ही बात करने के लिए फोन नंबर और ईमेल आईडी भी दिए गए हैं। इसकी जानकारी आप यहां देख सकते हैं।

टेलीफोन: 011-27371136 पर कॉल करके अपनी शंका पूछ सकते हैं।
ईमेल: ro.delhicentral@epfindia.gov.in पर भी संपर्क कर सकते हैं।
WhatsApp No. 8595520478 भी लोगों को उनकी परेशानी के निदान के लिए उपलब्ध कराया गया है। इससे कर्मचारियों को मदद मिल सकेगी।

EPFO का मतलब क्या? कर्मचारी भविष्य निधि संगठन भारत सरकार का ही एक संगठन है जो लोगों को रिटायरमेंट के बाद आय सुरक्षा की सुविधा देने की योजना चलाता है। देश में काम कर रही ऐसी हर कंपनी को खुद को ईपीएफओ में दर्ज कराना होता है जहां 20 से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे हों। साल 1951 में कर्मचारी भविष्य निधि अध्यादेश की घोषणा की गई थी और इसी के तहत ईपीएफओ बना।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।