लाइव टीवी

Cancel Train:आपके ट्रेन का सफर ना हो जाए बेमजा, कई ट्रेनें हैं कैंसिल यहां देखें लिस्ट

Updated Dec 16, 2020 | 14:26 IST

भारतीय रेलवे ने कुछ ट्रेनों को कैंसिल किया है बताया जा रहा है कि कोहरे की मार के चलते ऐसा किया गया ये बदलाव अभी 31 दिसंबर तक हैं जिनके बारे में जानकारी दी गई है।

Loading ...
रेलवे ने काफी ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है वहीं ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है

पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी के साथ ही मैदानी इलाकों ने कोहरे की चादर ओढ़ ली है इसका असर ट्रेन ऑपरेशन पर भी पड़ रहा है जिसको देखते हुए भारतीय रेल ने कुछ ट्रेनों को कैंसिल किया साथ ही कुछ के फेरों में कटौती की है, इस बावत रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी दी है ताकि रेल यात्रियों को सफर में कोई दिक्कत ना हो।

गौरतलब है है कि फिलहाल अनारक्षित कैटिगरी की ट्रेनें अन्य पैसेंजर ट्रेनें बंद हैं वहीं शहरों के बीच चलने वाली ईएमयू-डीएमयू आदि भी अभी नहीं चल रहीं हैं,फिर भी कोहरे की मार से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा है। रेलवे ने इस महीने के लिए ट्रेनों का कैंसिलेशन चार्ट तैयार किया है जिसकी जानकारी साझा की गई है।

रेलवे ने काफी ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है वहीं ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है सफर पर निकलने से पहले आप ये लिस्ट जरूर देख लें।

रेलवे ने 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। 16 से 31 दिसंबर के बीच जिन ट्रेनों को कैंसल किया जा रहा है, उनमें नई दिल्ली- न्यू जलपाईगुड़ी,दिल्ली जंक्शन-मालदा टाउन, आनंद विहार-कामाख्या, दिल्ली जंक्शन-अलीपुरद्वार,आनंद विहार-सीतामढ़ी, आनंद विहार-दानापुर, दिल्ली जंक्शन-कटिहार स्पेशल शामिल हैं। 

रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में कोहरे की स्थिति और ट्रेनों के परिचालन पर पड़ने वाले उसके असर को देखते हुए कुछ और ट्रेनों को भी कैंसल या आंशिक रूप से निरस्त किया जा सकता है या उनके रूट बदले जा सकते हैं इस बारे में आगे यात्रियों को अपडेट किया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।