लाइव टीवी

Amazon पर आया Pay Later ऑप्शन; यूं खरीदें 60 हजार तक का सामान, बिना ब्याज बाद में करें भुगतान

Updated May 01, 2020 | 11:56 IST

Amazon Pay Later: अमेजन ने भारत में पे लेटर सर्विस को लॉन्च कर दी है। अब ग्राहक 60 हजार रुपए तक की खरीद करके जीरो इंट्रेस्ट पर भुगतान बाद में भी कर सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
एमेजॉन पर पहले खरीदिए, बाद में भुगतान कीजिए
मुख्य बातें
  • अमेजन ने भारत में शुरु की पे लेटर सर्विस, पहले खरीदें सामान- बाद में करें भुगतान
  • 60 हजार तक की खरीद कर बाद में किस्तों में भी चुका सकते हैं कीमत
  • महीनों में किस्त बांटकर सेवा का लाभ उठा सकेंगे अमेजन के यूजर्स

नई दिल्ली: अमेज़न ने भारत में बाद में अमेज़न पे नाम से एक नई क्रेडिट सेवा शुरू की है। यह सेवा ग्राहकों को अमेज़ॅन इंडिया पर किसी भी लिस्ट किए प्रोडक्ट पर तत्काल शून्य-ब्याज क्रेडिट के साथ सेवा प्रदान करने जा रही है। अब पहले सामान खरीद सकते हैं और बाद में पैसे चुका सकते हैं। इसके अलावा बाद में भुगतान करने के लिए 60 हजार रुपए तक इंट्रेस्ट भी नहीं देना होगा।

यहां तक ​​कि 12 महीने तक मासिक किस्तों पर भी इसे चुकाने की अनुमति दी जा रही है। ग्राहक बाद के महीने में अमेज़न इंडिया पर खरीदी गई राशि का भुगतान करने का विकल्प चुना जा सकता है। लेज़ीपे जैसी सेवाओं की तरह यह सर्विस भी उपयोगी साबित होगी।

वैकल्पिक तौर पर, खरीदार बिल को 12 महीने तक की ईएमआई में बदल सकते हैं। विशेष रूप से, अमेज़न इंडिया पर बिना किसी लागत के ईएमआई के साथ खरीद सकते हैं और इसमें प्रभावी रूप से ब्याज दर शून्य तक ला दी गई है। इसी के साथ अमेज़न लॉकडाउन के दौरान आवश्यक उत्पादों की खरीद के लिए क्रेडिट का विकल्प चुनने की अनुमति देता है।

खरीद के लिए क्रेडिट पात्रता 1 से 60,000 रुपए तक हो सकती है। कंपनी ने कहा कि ऊपरी सीमा भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) की ओर से बनाए गए नियमों को ध्यान में रखते हुए रखी गई है, इसे कंपनी ने अपनी तरफ से नहीं लगाया है।

कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल: यूजर्स को अमेज़ॅन पे लेटर सेवा के लिए खुद को रजिस्टर करने की जरूरत होगी। अमेज़ॅन इंडिया मोबाइल ऐप के माध्यम से जानकारी भरकर यह रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। मौजूदा समय में यह सेवा डेस्कटॉप पर सपोर्ट नहीं करती है।

अमेज़न पे को चालू करने के लिए ग्राहक को नो-योर-कस्टमर (केवाईसी) विवरण भरना होगा। केवाईसी पूरा होने के बाद, ग्राहक अपने अमेज़न पे लेटर रजिस्ट्रेशन का स्टेटस अमेज़ॅन पे डैशबोर्ड से देख सकते हैं। इसका उपयोग लेनदेन रिकॉर्ड की जांच के लिए भी किया जा सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।