लाइव टीवी

पीएम मोदी ने विदेशी निवेश आकर्षित करने और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए की विस्तृत चर्चा

Updated Apr 30, 2020 | 23:27 IST

Boost for Economy : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए विदेशी निवेश आकर्षित करने के लिए चर्चा की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
पीएम ने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए की विस्तृत चर्चा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए स्थानीय निवेश बढ़ाने के साथ साथ अधिक विदेशी निवेश आकर्षित करने के विभिन्न उपायों पर विस्तार से चर्चा की। एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने एक बैठक की। 

अर्थव्यवस्था पर खास चर्चा
बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि देश में मौजूदा औद्योगिक भूमि, भूखंडों, परिसरों आदि में परखे हुये, तैयार बुनियादी ढांचे के काम को बढ़ावा देने के लिए एक योजना विकसित की जानी चाहिए और इन्हें जरूरी वित्तीय समर्थन भी उपलब्ध कराया जाना चाहिए। पीएम की इस चर्चा में उन उपायों पर खासतौर से जोर दिया गया कि कैसे डिफेंस सेक्टर में होने वाले खर्च को चैनेलाइज किया जा सकता है। किस तरह से अनुपयोगी खर्चों को उपयोगी काम की तरफ मोड़ा जा सकता है 


अनुपयोगी खर्चों की कटौती पर खास बल
मोदी ने बैठक के दौरान सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि निवेशकों को बनाए रखने, उनकी समस्याओं को देखने तथा उन्हें समयबद्ध तरीके से सभी आवश्यक केंद्रीय और राज्य मंजूरियां प्राप्त करने में मदद करने के हर संभव कदम सक्रियता से उठाये जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि इसमें दो मत नहीं कि कोरोना काल में देश के सामने अनेकों चुनौतिया हैं। लेकिन हमें इसके बीच ही कोई बेहतर रास्ता निकालना होगा।  बैठक में तेजी से देश में निवेश लाने और भारतीय घरेलू क्षेत्र को बढ़ावा देने की विभिन्न रणनीतियों पर भी चर्चा हुई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।