लाइव टीवी

प्रशांत कुमार बने YES बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO, मिलेगा 2.85 करोड़ रुपए वेतन!

Updated Aug 18, 2020 | 12:35 IST

Prashant Kumar, YES Bank CEO : एसबीआई के वरिष्ठ अधिकारी रहे प्रशांत कुमार येस बैंक मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ नियुक्त किए हैं। 

Loading ...
येस बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ प्रशांत कुमार नियुक्त

Prashant Kumar, YES Bank CEO : YES बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रशांत कुमार को कुल 2.84 करोड़ रुपए पारितोषिक मिलने की उम्मीद है। एसबीआई के वरिष्ठ अधिकारी रहे कुमार बैंक को डूबने से बचाने के लिए नियुक्त किया गया है। शेयरधारकों की 10 सितंबर को होने वाली सालाना आम बैठक में उनके वेतन पैकेज पर विचार किया जाएगा।

बैठक के बारे में दिए गए नोटिस में बैंक ने यह भी कहा कि वह वरिष्ठ कार्यकारियों के लिए शेयर विकल्प तीन गुना 22.5 करोड़ करने पर गौर कर रहा है। इस कदम को प्रतिभावान अधिकारियों को जोड़े रखने के कदम के रूप में देखा जा रहा है।

एसबीआई के मुख्य वित्त अधिकारी पद से सेवानिवृत्त होने के बाद कुमार YES बैंक से जुड़े थे। उस समय सरकार और आरबीआई ने बैंक के निदेशक मंडल को हटाकर उसकी जगह दूसरा निदेशक मंडल बनाया था। जमाकर्ताओं के हितों को ध्यान में रखकर यह कदम उठाया गया क्योंकि उस समय बैंक की स्थिति डंवाडोल थी और वह नई पूंजी जुटाने में असमर्थ था। कुमार की अगुवाई में बैंक 15,000 करोड़ रुपए की पूंजी जुटा चुका है।

नोटिस के अनुसार डिजिटल तरीके से होने वाले शेयरधारकों की बैठक में कुमार के वेतन को स्वीकार करने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। कुमार की निुक्ति 26 मार्च, 2021 तक के लिए की गई है। प्रबंध निदेशक के वेतन में 45 लाख रुपये मूल वेतन, 1.05 करोड़ रुपये भत्ते और उनके रहने की व्यवस्था के लिये 72 लाख रुपये शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।