लाइव टीवी

Coronavirus: अजिंक्‍य रहाणे मदद के लिए आगे आए, इतनी रकम दान की

Updated Mar 29, 2020 | 11:28 IST

Ajinkya Rahane contribution: टीम इंडिया के टेस्‍ट उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे उन खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं, जिन्‍होंने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान दिया है।

Loading ...
अजिंक्‍य रहाणे
मुख्य बातें
  • अजिंक्‍य रहाणे ने महाराष्‍ट्र मुख्‍यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपए दान किए
  • रहाणे उन खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं, जिन्‍होंने कोरोनावायरस से लड़ाई में योगदान दिया
  • भारत में कोरोनावायरस से सबसे ज्‍यादा पीड़‍ित महाराष्‍ट्र राज्‍य ही है

मुंबई: भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए महाराष्‍ट्र मुख्‍यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपए दान किए हैं। पीटीआई ने रविवार को पुष्टि करते हुए बताया कि रहाणे भी उन खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं, जिन्‍होंने इस महामारी से लड़ाई के लिए अपना योगदान दिया है। महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख जबकि सुरेश रैना ने 52 लाख रुपए दान किए हैं। बता दें कि कोरोनावायरस से सबसे ज्‍यादा प्रभावित महाराष्‍ट्र राज्‍य है। यहां सबसे ज्‍यादा कोरोनावायरस के मामले सामने आएं हैं।

एक दिन पहले ही बीसीसीआई ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए अपना खजाना खोलते हुए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गठित केयर्स फंड में 51 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है। बीसीसीआई ने शनिवार को इसका ऐलान प्रेस रिलीज जारी करके किया। 

बीसीसीआई द्वारा इस संबंध में जारी प्रेस रिलीज में कहा, बोर्ड के अध्यक्ष अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, बीसीसीआई के अन्य अधिकारियों और राज्य क्रिकेट संघों के साथ मिलकर प्रधानमंत्री केयर्स फंड में 51 करोड़ रुपये दान करने का फैसला किया है। जिससे कि देश की आपदा का सामना करने की क्षमता में इजाफा हो सके और देशवासियों को कोरोना वायरस( कोविड 19) के प्रकोप से बचाया जा सके। 

रिलीज में आगे कहा गया, कोरोना वायरस की वजह से उत्पन्न स्थिति से लड़ना देश के लिए लड़ना पहली प्राथमिकता है। ऐसे में बीसीसीआई परीक्षा की इस घड़ी में हर संभव मदद करने के लिए तैयार है। बीसीसीआई प्रधानमंत्री की पहल पीएम केयर्स फंड में 51 करोड़ रुपये की राशि दान देने का फासला किया है जिसका प्राथमिक उद्देश्य आपातकालीन स्थिति से निपटना है।

व्यक्तिगत तौर पर कर रहे हैं दान

भारत के पूर्व एवं वर्तमान क्रिकेटर भी लगातार प्रधानमंत्री राहत कोष में कोरोना के खिलाफ जंग के लिए दान कर रहे हैं और इसके साथ ही देशवासियों से सहयोग करने की अपील कर रहे हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 50 लाख और सुरेश रैना 52 लाख रुपये के दान का ऐलान कर चुके हैं। वहीं सौरव गांगुली ने व्यक्तिगत तौर पर बंगाल में लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 50 लाख रुपये की कीमत के चावल गरीबों को दान करने की घोषणा पहले ही कर दी थी। वहीं धोनी ने पुणे की एक एनजीओ को 1 लाख रुपये दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए दान दिए हैं। गौतम गंभीर ने एक करोड़ रुपए दान किए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल