लाइव टीवी

एशिया कप 2022: क्या श्रीलंका से छिनेगी मेजबानी, शुक्रवार को होगा फैसला

Updated Jul 14, 2022 | 22:30 IST

श्रीलंका में चल रही राजनीतिक अस्थिरता के बीच एसीसी शुक्रवार को एशिया कप 2022 का श्रीलंका की मेजबानी में आयोजन पर अंतिम फैसला करेगा।

Loading ...
एशिया कप 2022
मुख्य बातें
  • श्रीलंका में एशिया कप 2022 के आयोजन पर शुक्रवार को होगा आखिरी फैसला
  • 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होना है टूर्नामेंट का आयोजन
  • 6 टीमों के बीच मुख्य दौर में खिताब के लिए होगी भिड़ंत

नई दिल्ली: श्रीलंका में जारी राजनीतिक अस्थिरता का दौर जारी है। सरकार के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है और लोग सड़क पर उतरे हुए हैं। स्थिति इतनी भयावह है कि तमाम सुरक्षा को धत्ता दिखाते हुए प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन के अंदर भी पहुंच गए। 

शुक्रवार को एसीसी करेगा मेजबानी पर आखिरी फैसला
बावजूद इसके श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को एशिया कप 2022 की सफलतापूर्वक मेजबानी कर पाने का पूरा भरोसा है। ऐसे में शुक्रवार 15 जून को एशियाई क्रिकेट काउंसिल(एसीसी) श्रीलंका को आगामी एशिया कप का मेजबान बनाए रखने के बारे में अंतिम फैसला शुक्रवार को करेगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की सफलतापूर्वक की है मेजबानी
हाल ही में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की सफलतापूर्वक मेजबानी की है। जहां तीनों फॉर्मेट में दोनों टीमों के बीच मैच खेले गए। ऐसे में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सचिव मोहन डिसिल्वा ने कहा है कि देश में राजनीतिक अस्थिरता से क्रिकेट अप्रभावित रहा है। 

श्रीलंका में पिछले कुछ दिनों में विरोध प्रदर्शन में व्यापक पैमाने पर बढ़ोत्तरी हुई है। लोग श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमासिंघे के इस्तीफे की मांद कर रहे हैं। 

प्रदर्शनकारियों ने मैच पर नहीं डाला कोई दखल
ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका दौरे पर जून में आई थी। जहां गॉल के मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा था वहीं दूसरी तरफ प्रदर्शनकारियों ने मैदान के करीब स्थित गॉल के किले पर कब्जा कर लिया। उन्होंने क्रिकेट मैच को किसी भी तरह प्रभावित नहीं किया। 

पाकिस्तान भी पहुंच चुकी है श्रीलंका दौरे पर 
मोहन डिसिल्वा को वजह से भी एशिया कप के श्रीलंका में आयोजन की आशा है क्योंकि पाकिस्तान की टीम श्रीलंका दौरे पर आ गई है। जहां उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पाकिस्तानी टीम श्रीलंका दौरे पर एक अभ्यास मैच खेल चुकी है। पीसीबी इस बात की पुष्टि कर चुका है कि राजनीतिक अस्थिरता का मेहमान टीम के ऊपर कोई असर नहीं पड़ा है। क्या एसीसी की ओर से किसी तरह का दबाव है इसके जवाब में श्रीलंका क्रिकेट के सचिव ने रहा, इस तरह का कोई दबाव उनके ऊपर नहीं है। 

27 अगस्त से 11 सितंबर तक होना है आयोजन
इस साल टी20 विश्व कप 2022 से पहले एशिया कप का आयोजन टी20 फॉर्मेट में होना है। पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच करना तय है। क्वालीफायर टूर्नामेंट भी श्रीलंका में 20 से 26 अगस्त के बीच खेला जाएगा। जिसमें हांगकांग, कुवैत और सिंगापुर की टीमें भिड़ेंगी। क्वालीफायर की विजेता टीम मुख्य दौर में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ भिड़ेगी। 
  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल