लाइव टीवी

IND vs ENG: जानिए, रोहित शर्मा ने किस पर फोड़ा दूसरे वनडे की हार का ठीकरा?

Updated Jul 15, 2022 | 06:00 IST

Rohit Sharma on India vs England 2nd ODI: भारत को दूसरे वनडे में इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। जानिए, टीम इंडिया की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कुछ कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज
  • भारत ने दूसरा वनडे गंवा दिया
  • फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा वनडे 100 रन से गंवा दिया। भारत ने युजवेंद्र चहल (चार विकेट), हार्दिक पांड्या (दो विकेट) और जसप्रीत बुमराह (दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को 246 रन पर ढेर कर दिया। हालांकि, भारतीय बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे और मेहमान टीम 38.5 ओवर में सिर्फ 146 रन पर सिमट गई। भारत का कोई बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा नहीं छू सका। रवींद्र जडेजा (29), हार्दिक (29), सूर्यकुमार यादव (27) और मोहम्मद शमी (23) ही कुछ देर विपक्षी गेंदबाजों का डटकर मुकाबला कर पाए। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबर कर ली है।

हार के बाद रोहित ने दिया ये बयान

पहला वनडे 10 विकेट से जीतने वाली भारतीय टीम को जब दूसरे मैच में करारी शिकस्त मिली तो कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों को आड़े हाथ लिया। उन्होंने लॉर्ड्स वनडे की हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर पर फोड़ा। रोहित ने मैच के बाद कहा कि हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की। हम इंग्लैंड जैसी टीम को बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर दिया। हालांकि, मोईन अली (47) और डेविड विली (41) के बीच सातवें विकेट के लिए हुई साझेदारी से मेजबान टीम को थोड़ा संभलने का मौका मिला। ऐसा नहीं है कि लक्ष्य का पीछा नहीं किया जा सकता था, लेकिन हमने अच्छी बैटिंग नहीं की।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में हासिल किया नया मुकाम, बने ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय 

''कोई एक लंबे समय तक बल्लेबाजी करे''

रोहित ने आगे कहा कि हमारी बल्लेबाजी है लंबी। हमारे शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अच्छा करना चाहिए था। शीर्ष क्रम को सुनिश्चित करना होगा कि कोई एक खिलाड़ी लंबे समय तक बल्लेबाजी करे। अगर ऐसा होता तो मैच में पलड़ा भारी होता। उन्होंने साथ ही पिच को लेकर हैरानी जताई। रोहित ने कहा कि पिच ने मुझे चौंका दिया। मुझे लगा कि पिच समय के साथ बेहतर होगी पर ऐसा नहीं हुआ। वहीं, भारतीय कप्तान ने विली का कैच टपकाए जाने को लेकर भी नाखुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि अगर आप मैच जीतना चाहते हैं तो आपको कैच लेने होंगे। बता दें कि तीसरा और निर्णानयक वनडे मुकाबला रविवार (17 जुलाई) को मैनचेस्टर में होगा।

यह भी पढ़ें: पहले वनडे में धमाकेदार जीत के बाद रोहित शर्मा ने पढ़े तेज गेंदबाजों के कसीदे

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल