लाइव टीवी

ASIA CUP 2022 SCHEDULE: एशिया कप 2022 के कार्यक्रम का हुआ ऐलान, इस दिन होगा भारत-पाक मैच

Updated Aug 02, 2022 | 19:48 IST

Asia Cup 2022 Schedule: एशिया कप 2022 क्रिकेट टूर्नामेंट के कार्यक्रम का ऐलान हो गया है। इस टूर्नामेंट में 28 अगस्त को सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत बनाम पाकिस्तान
मुख्य बातें
  • एशिया कप 2022
  • एशिया कप के कार्यक्रम का हुआ ऐलान
  • भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मैच

एशिया कप 2022 के कार्यक्रम का ऐलान हो गया है। बीसीसीआई ने इसके कार्यक्रम का ऐलान किया है। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को महामुकाबला खेला जाएगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसके कार्यक्रम को ट्विटर पर फैंस का साथ शेयर किया है। जय शाह ने बताया कि टी20 विश्व कप 2022 से पहले ये टूर्नामेंट तैयारी के लिए सबसे बढ़िया मंच होगा।

जय शाह ने कार्यक्रम को ट्वीट करते हुए लिखा, "इंतजार खत्म हुआ, एशिया की बादशाहत की जंग 27 अगस्त को शुरू होगी और इसका महत्वपूर्ण फाइनल मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा। एशिया कप का 15वां संस्करण टी20 विश्व कप 2022 की तैयारी के लिए सबसे बेहतर मंच होगा।" एशिया कप का आयोजन इस बार यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) में होने जा रहा है।

कार्यक्रम के मुताबिक भारत ग्रुप ए में पाकिस्तान और क्वालीफायर टीम (अभी तय होना बाकी है) के साथ है, जिसमें भारत और पाकिस्तान का सामना 28 अगस्त को होगा। भारतीय टीम 31 अगस्त को ग्रुप की तीसरी टीम क्वालीफायर के साथ भिड़ेगी जबकि पाकिस्तान की टीम क्वालीफायर के खिलाफ दो सितंबर को खेलेगी।

ग्रुप बी में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें है। दोनों ग्रुप की शीर्ष दो-दो टीमें सुपर फोर चरण के लिए क्वालीफाई करेगी। इसकी काफी संभावना है कि ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर फोर के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिसमें दोनों टीमें चार सितंबर को फिर से एक-दूसरे का सामना कर सकती है। सुपर फोर चरण की शीर्ष दो टीमें 11 सितंबर को खेले जाने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी।

ग्रुप ए: भारत, पाकिस्तान, क्वालीफायर

ग्रुप बी: श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान

कार्यक्रम:

27 अगस्त: श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान (दुबई)
28 अगस्त: भारत बनाम पाकिस्तान (दुबई)
30 अगस्त: बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान (शारजाह)
31 अगस्त: भारत बनाम क्वालीफायर (दुबई)
एक सितंबर: श्रीलंका बनाम बांग्लादेश (दुबई)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल