लाइव टीवी

AUS vs NZ Playing 11, T20 World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड फाइनल में ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

Updated Nov 14, 2021 | 18:21 IST

Australia (AUS) vs New Zealand (NZ) Playing 11, Dream11 Team Prediction Today Match, T20 World Cup 2021 FINAL: आज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम फाइनल मुकाबले में टकराएंगी। जानिए, दोनों किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
Australia vs New Zealand Final Playing 11
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का खिताबी मुकाबला
  • ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड का होगा आमन-सामना
  • यह मुकाबला दुबई के स्टेडियम में खेला जाएगा

Australia vs New Zealand Playing 11, T20 World Cup Final Match Dream11 Team Prediction: टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मैच रविवार शाम को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आमना-सामना होगा। दोनों टीमों ने सेमीफाइनल में रोमांचक टक्कर के बाद खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकट जबकि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से धूल चटाई थी। दिलचस्प बात यह है कि दोनों टीमों ने 19 ओवर में मैच पर कब्जा जमाया। ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार वनडे विश्व कप जीता है पर टीम अभी तक क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मट का वर्ल्ड कप खिताब नहीं जीत सकी है। कंगारू टीम दूसरी मर्तबा टी20 विश्व कप का फाइनल खेलेगी।वहीं, न्यूजीलैंड टीम पहली मर्तबा टूर्नामेंट के फाइनल में मैदान पर उतरेगी। 

NZ vs AUS Final Live Score

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में किसका दबदबा?

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम अभी तक 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में टकरा चुकी हैं, जिसमें आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम का दबदबा देखने को मिला है। ऑस्ट्र्रेलिया ने 9 मैं में विचय हासिल की जबकि कीवी टीम ने 5 मुकाबलों में जीत का स्वाद चखा। हालांकि, दोनों टीमों के पिछले पांच टी20 मैचों में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी रहा है। न्यूजीलैंड ने 3 और कंगारू टीम को 2 मैचों में जीत नसीब हुई है। वहीं, दोनों की टी20 विश्व कप में सिर्फ एक बार भिड़ंत हुई है, जिसमें न्यूजीलैंड को कामयाबी मिली। यह मैच 2016 टी20 विश्व कप में खेला गया था।

क्या ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड करेंगे बदलाव?

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने सेमीफाइनल में प्रभावी प्रदर्शन किया था। ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस कंगारू टीम को पांचवें गेंदबाज की कमी नहीं खलने दे रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की कोई संभावना है। दूसरी ओर, सातवें नंबर पर बैंटिंग करने वाले मैथ्यू वेड के होने से टीम की बल्लेबाजी लाइन-अप मजबूत है।

वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने भी सेमीफाइनल में डटकर मुकाबला किया था। हालांकि, कीवी टीम को डेवोन कॉन्वे के चोटिल होने के कारण अंतिम एकादश में एक बदलाव करना पड़ेगा। कॉन्वे की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज सीफर्ट खेलेंगे। बता दें कि कॉन्वे सेमीफाइनल में आउट होने की निराशा में बल्ला पटखने की वजह से हाथ चोटिल हो गया था। उन्होंने 38 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 46 रन की पारी खेली थी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन (AUS vs NZ Final Probable Playing XI)

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग-11 (Australia Predicted Playing 11

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग-11 (New Zealand Predicted Playing 11)

केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल