लाइव टीवी

कोरोना संकट के बीच जस्टिन लैंगर ने दी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बड़ी सलाह

Updated Jul 09, 2020 | 11:13 IST

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के बाद अपने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को विश्व क्रिकेट की सेहत को बनाए रखने के लिए बड़ी सलाह दी है।

Loading ...
जस्टिन लैंगर
मुख्य बातें
  • सितंबर में सीमित ओवर की क्रिकेट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया को जाना है इंग्लैंड दौरे पर
  • कंगारू कोच ने कहा ऑस्ट्रेलिया को करना चाहिए इंग्लैंड दौरा
  • यदि आईपीएल का आयोजन हो तो ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों को मिले खेलने की अनुमति

सिडनी: कोरोना महामारी के कारण विश्व क्रिकेट में मंदी की स्थिति आ गई है। इस दौर से उबारने के लिए सभी क्रिकेट बोर्ड की नजरें बीसीसीआई की ओर मुड़ गई हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि विश्व क्रिकेट के बेहतर स्वास्थ्य के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम को इंग्लैंड दौरा जरूर करना चाहिए। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि यदि आईपीएल का आयोजन होता है तो ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए। 

ऑस्ट्रेलिया को इसी साल सितंबर में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है। हालांकि कोरोना के कारण इस दौरे के आयोजन को लेकर अलग तरह की चुनौतिया हैं। ऐसे में लैंगर ने कहा, मुझे लगता है कि हमें इंग्लैंड दौरे पर जाना चाहिए। निश्चित तौर पर वहां बहुत सी चुनौतियां होगी लेकिन हमें इसके  आयोजन के लिए समाधान ढूंढना चाहिए।' 

हमें करनी चाहिए इंग्लैंड दौरे के आयोजन की पुरजोर कोशिश
लैंगर ने आगे कहा, 'विश्व क्रिकेट की अच्छी सेहत के लिए ये मेरी व्यक्तिगत राय है। अगर स्थितियां हमारे नियंत्रण से बाहर होंगी तो हम ऐसा नहीं कर पाएंगे। लेकिन कम से कम हम ऐसा कह सकें कि हमने दौरे के आयोजन की अपनी ओर से पुरजोर कोशिश की। 

117 दिन के विराम के बाद बुधवार को साउथैम्पटन में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच के साथ वापसी हुई है। हालांकि बारिश ने क्रिकेट प्रशंसकों के इंतजार पर पानी फेर दिया और पहले टेस्ट के पहले दिन केवल 17.4 ओवर का खेल हो सका। हालांकि, कोरोना के कारण वैश्विक क्रिकेट का कार्यक्रम बुरी तरह प्रभावित हुआ है और आगे भी इस वजह से ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। आईपीएल 2020 को भी कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

आईपीएल में खेलने की मिले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अनुमति
भारतीय क्रिकेट टीम ने साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जाहिर कर दी है। लैंगर ने कहा है कि यदि इस साल आईपीएल का आयोजन होता है तो ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस जैसे अपने दिग्गज खिलाड़ियों को उसमें शामिल होने की अनुमति देनी चाहिए। भले ही इस वजह से घरेलू सीजन के कुछ मैचों में शिरकत न कर पाएं।' उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि हमें ऐसा करना चाहिए। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल