लाइव टीवी

BAN vs AUS, 2nd T20I: बांग्‍लादेश ने लगातार दूसरे टी20 में ऑस्‍ट्रेलिया को रौंदा, मुस्‍ताफिजुर रहमान चमके

Updated Aug 04, 2021 | 21:40 IST

BAN vs AUS, 2nd T20I match report: बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम ने बुधवार को लगातार दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को मात दी। बांग्‍लादेश के तेज गेंदबाज मुस्‍ताफिजुर रहमान ने शानदार गेंदबाजी की।

Loading ...
बांग्‍लादेश ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को हराया
मुख्य बातें
  • बांग्‍लादेश ने लगातार दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को हराया
  • बांग्‍लादेश ने दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 8 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से जीता
  • बांग्‍लादेश ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई

ढाका: मैन ऑफ द मैच अफीफ हुसैन (37*) और मुस्‍ताफिजुर रहमान (3 विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बांग्‍लादेश ने बुधवार को ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 8 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से हरा दिया। ढाका में खेले गए मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 121 रन बनाए। जवाब में बांग्‍लादेश ने 18.4 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इसी के साथ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में बांग्‍लादेश ने 2-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।

122 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी बांग्‍लादेश की शुरूआत बेहद खराब रही। सौम्‍य सरकार खाता भी नहीं खोल सके और स्‍टार्क की गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड होकर डगआउट लौटे। दूसरे ओपनर मोहम्‍मद नईम (9) को जोश हेजलवुड ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। 21 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद शाकिब अल हसन (26) और मेहदी हसन (23) ने बांग्‍लादेश की पारी संभालने की कोशिश की। दोनों ने तीसरे विेकट के लिए 37 रन जोड़े। तभी एंड्रयू टाई ने हसन को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। फिर एश्‍टन आगर ने बांग्‍लादेशी कप्‍तान महमूदुल्‍लाह को खाता भी नहीं खोलने दिया और क्‍लीन बोल्‍ड किया।

मेहदी हसन को जंपा ने स्‍टंपिंग कराकर लो स्‍कोरिंग मैच को रोमांचक बना दिया था। बांग्‍लादेश ने 67 रन के स्‍कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे। यहां से अफीफ हुसैन ने 31 गेंदों में 5 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 37 रन बनाए। उनके साथ नुरुल हसन ने 21 गेंदों में तीन चौके की मदद से नाबाद 22 रन बनाए। दोनों बल्‍लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 56 रन की अविजित साझेदारी की। ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्‍टार्क, जोश हेजलवुड, एश्‍टन आगर, एडम जंपा और एंड्रयू टाई को एक-एक सफलता मिली।

मुस्‍ताफिजुर के सामने फीके पड़े कंगारू बल्‍लेबाज

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 121 रन बनाए। मिचेल मार्श (45) टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। ऑस्‍ट्रेलिया को पहला झटका मेहदी हसन ने दिया, जिन्‍होंने एलेक्‍स केरी (11) को नसूम अहमद के हाथों कैच आउट कराया। फिर जोश फिलिप (10) को मुस्‍ताफिजुर रहमान ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। मार्श ने मोइजेस हेनरिक्‍स (30) के साथ तीसरे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की। शाकिब अल असन ने हेनरिक्‍स को क्‍लीन बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा।

बांग्‍लादेश की जोरदार वापसी

यहां से बांग्‍लादेश ने जोरदार वापसी की। शोरीफुल इस्‍लाम ने मिचेल मार्श को नुरूल हसन के हाथों कैच आउट कराया। फिर मुस्‍ताफिजुर रहमान ने ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मैथ्‍यू वेड (4) और एश्‍टन आगर (0) को जल्‍दी-जल्‍दी आउट किया। एश्‍टन टर्नर (3) को शोरीफुल इस्‍लाम ने अपना दूसरा शिकार बनाया। बांग्‍लादेश की तरफ से मुस्‍ताफिजुर रहमान ने 4 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट झटके। शोरीफुल इस्‍लाम को दो विकेट मिले। शाकिब अल हसन और मेहदी हसन को एक-एक सफलता मिली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल