लाइव टीवी

BAN vs NZ 2nd T20I: 6 गेंदों में 20 रन चाहिए थे, रोमांचक अंदाज में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराया

Updated Sep 03, 2021 | 20:14 IST

Bangladesh vs New Zealand 2nd T20 match report: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को ढाका में खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान टीम ने 4 रन से जीत दर्ज करके सीरीज में बढ़त बनाई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दूसरे टी20 में बांग्लादेश 4 रन से जीता
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड का बांग्लादेश दौरा 2021 - टी20 सीरीज - दूसरा मैच
  • दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 4 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई
  • बांग्लादेशी टीम की तरफ से महमुदुल्लाह बने मैच के हीरो

बांग्लादेश और मेहमान न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच शुक्रवार को ढाका में टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। पांच टी20 मैचों की इस सीरीज में बांग्लादेश ने लगातार दूसरी जीत की। पिछले मैच में जहां बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 60 रन पर समेटने के बाद एकतरफा जीत दर्ज की थी, वहीं इस बार दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड ने कड़ी टक्कर दी लेकिन अंत में बांग्लादेश ने रोमांचक अंदाज में 4 रन से मैच जीता और साथ ही सीरीज में 2-0 की अहम बढ़त भी बना ली।

दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनकी तरफ से सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 59 रनों की शानदार साझेदारी की लेकिन 10वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर रचिन रवींद्र ने दो खिलाड़ियों को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मोहम्मद नईम ने 39 रन और लिटन दास ने 33 रन की पारियां खेलीं। मुश्फिकुर रहीम 0 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद शाकिब अल हसन 12 रन बनाकर आउट हुए लेकिन कप्तान महमुदुल्लाह ने जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली जिसके दम पर बांग्लादेश ने 20 ओवर में 6 विकेट खोते हुए 141 रन बनाए। इस दौरान न्यूजीलैंड की तरफ से रचिन रवींद्र ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। जबकि हमीश बेनेट, कोल मैकॉन्ची और एजाज पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब देने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 18 रन पर अपने दो विकेट लगातार ओवरों में 18 रन के अंदर गंवा दिए। लेकिन कप्तान टॉम लाथम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ दिया। विल यंग ने भी 22 रन की पारी खेली लेकिन वो भी आउट हो गए। इसके बाद बारी आई अंतिम ओवर की जहां न्यूजीलैंड को जीत के लिए 20 रन चाहिए थे।

अंतिम ओवर के लिए पिच पर टॉम लाथम कोल मैकॉन्ची टिके हुए थे। आखिरी ओवर की जिम्मेदारी मुस्तफिजुर रहमान को दी गई। ओवर की पहली गेंद पर 3 रन आए, दूसरी गेंद पर 1 रन, तीसरी गेंद पर 2 रन बने। अब अंतिम 3 गेंदों पर न्यूजीलैंड को 14 रन चाहिए थे। चौथी गेंद पर 1 रन बना जबकि टॉम लाथम ने पांचवीं गेंद पर नो-बॉल पर चौका जड़कर 5 रन बटोर लिए। अब अंतिम 2 गेंदों पर 8 रन चाहिए थे। पांचवीं गेंद पर न्यूजीलैंड ने लेग बाई के 2 रन बटोरे। अब आखिरी गेंद पर छक्का चाहिए था लेकिन टॉम लाथम सिर्फ 1 रन ले सके और बांग्लादेश ने 4 रन से मैच जीत लिया। महमुदुल्लाह को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल