लाइव टीवी

रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, बांग्लादेशी गेंदबाज ने बताया क्यों लिया ये बड़ा फैसला

Updated Sep 19, 2022 | 23:51 IST

Rubel Hossain announced Test Retirement: बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने अंतिम टेस्ट साल 2020 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
रुबेल हुसैन
मुख्य बातें
  • रुबेल हुसैन ने टेस्ट से लिया रिटायरमेंट
  • रुबेल ने बांग्लादेश के लिए 27 टेस्ट खेले
  • उन्होंने साल 2009 में टेस्ट डेब्यू किया था

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने सोमवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट शेयर कर इस बारे में जानकारी दी। 32 वर्षीय रुबेल ने कहा कि उन्होंने टेस्ट को अलविदा कहने का फैसला इसलिए लिया ताकि युवाओं को बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व करने का ज्यादा मौका मिले। बता दें कि रुबेल ने साल 2009 में टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने कुल 27 टेस्ट खेले और 36 विकेट चटकाए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 166 रन देकर 5 विकेट रहा। 

'ये मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि है'

रुबेल ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, 'अस्सलामु अलैकुम। मैं आपको कुछ बताना चाहता था। मैंने आधिकारिक तौर पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को एक पत्र सौंपा है और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।' तेज गेंदबाज ने कहा, 'मुझे बांग्लादेश के लिए 27 टेस्ट खेलने का मौका मिला, जो मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि है। जिन्होंने लाल गेंद क्रिकेट की मेरी यात्रा के दौरान मदद कि मैं उन सभी का आभारी हूं। मुझे आशा है कि आने वाले दिनों में भी आपका सपोर्ट मिलेगा।'

हालांकि, रुबेल ने यह साफ कर दिया है कि वह सीमित ओवर क्रिकेट में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे। उन्होंने कहा, 'मैंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया है, लेकिन मुझे भरोसा है कि अब भी मुझमें काफी क्रिकेट बाकी है और मुबांग्लादेश के लिए वनडे-टी20 अंतरराष्ट्रीय में योगदान दे सकूंगा।' उन्होंने यह भी बताया कि वह ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल), बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के साथ-साथ अन्य सफेद गेंद वाले टूर्नामेंट में खेलना जारी रखेंगे।

'मेरे लिए दुआ करें ताकि मैं आपको...'

रुबेल ने कहा, 'मैं डीपीएल, बीपीएल के अलावा अन्य सफेद गेंद वाले टूर्नामेंटों में खेलता रहूंगा। मेरे लिए दुआ करें ताकि मैं आपको सफेद गेंद के फॉर्मेट कुछ नायाब कमाल करके दिखा सकूं।' गौरतलब है कि रुबेल ने बांग्लादेश के लिए 104 वनडे और 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 129 और 28 विकेट लिए हैं। वह सीमित ओवर फॉर्मेट से लंबे समय से बाहर हैं। उन्होंने बांग्लादेश के लिए आखिरी वनडे मार्च 2021 और अंतिम टी20 अप्रैल 2021 में खेला था। 

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश ने किया टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान, पूर्व कप्तान को नहीं मिली जगह 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल