लाइव टीवी

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत के बाद इंग्लैंड को लगा झटका, बेन स्टोक्स हुए सीरीज से बाहर

Updated Aug 09, 2020 | 20:49 IST

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में 3 विकेट से रोमांचक जीत हासिल करने के बाद मेजबान इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा है। उनके स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स सीरीज के अंतिम दो टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंंगे।

Loading ...
बेन स्टोक्स

साउथैम्पटन: पहले टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल करने के बाद मेजबान इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। उपकप्तान बेन स्टोक्स अगले दो टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। पारिवारिक कारणों से स्टोक्स सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

स्टोक्स मूल रूप से न्यूजीलैंड के रहने वाले हैं और वो पारिवारिक कारणों से उन्हें न्यूजीलैंड जाना पड़ रहा है। ईसीबी ने उनकी गैरमौजूदगी के बारे में रविवार को बयान जारी करके कहा, स्टोक्स इस सप्ताह के आखिर में न्यूजीलैंड रवाना हो जाएंगे। इस वजह से वो साउथैम्पटन के एजेस बाउल मैदान में खेले जाने वाले सीरीज के अंतिम दो टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। 

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को मैनचेस्टर टेस्ट में 3 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में बल्ले से स्टोक्स नाकाम रहे थे लेकिन गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में पाकिस्तान के 2 विकेट लेने में सफल रहे थे। 

न्यूजीलैंड में ही रहते हैं स्टोक्स के माता पिता
स्टोक्स का जन्म न्यूजीलैंड में हुआ था और उनके माता-पिता गेड और अभी भी वहीं रहते हैं। स्टोक्स अपने परिवार से मिलने के लिए न्यूजीलैंड जा रहे हैं। इंग्लैंड पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा और तीसरा टेस्ट साउथैम्टन में 13 और 21 अगस्त से खेला जाएगा। 

स्टोक्स के पिता (पूर्व रग्बी लीग अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी) को पिछले साल दिसंबर में दक्षिण अफीका के खिलाफ इंग्लैंड के बाक्सिंग डे टेस्ट से पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था और तब से वह न्यूजीलैंड में घर पर ही बीमारी से उबर रहे हैं। बयान के मुताबिक, 'इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड स्टोक्स के परिवार के साथ सभी मीडिया से अनुरोध करता है कि वे इस समय परिवार की निजता का सम्मान करें।'

स्टोक्स ने कोरोना संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के दौरान इंग्लैंड के लिए अब तक सभी चारों टेस्ट में शिरकत की है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उन्होंने जो रूट की गैरमौजूदगी में टीम की कमान भी संभाली थी। सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतकीय पारी खेलकर स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड की वापसी में अहम भूमिका अदा की थी। 

जैक क्रॉले को मिल सकती है टीम में जगह
स्टोक्स के बदले जैक क्रॉले को बेन स्टोक्स की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट की वापसी के बाद उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ा था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल