लाइव टीवी

दीपक चाहर को दूसरे वनडे में पहले बल्‍लेबाजी करने क्‍यों भेजा था? भुवनेश्‍वर कुमार ने बता दिया पूरा गेम प्‍लान

Updated Jul 21, 2021 | 10:29 IST

Deepak Chahar: दीपक चाहर ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में अपनी बल्‍लेबाजी से क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। भुवी ने बताया कि आखिर दूसरे वनडे में चाहर को पहले बल्‍लेबाजी करने के लिए क्‍यों भेजा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भुवनेश्‍वर कुमार और दीपक चाहर
मुख्य बातें
  • दीपक चाहर ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में 69* रन की मैच विजयी पारी खेली
  • दीपक चाहर ने भुवनेश्‍वर कुमार के साथ 84 रन की साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई
  • भुवनेश्‍वर कुमार ने बताया कि दीपक चाहर को उनसे ऊपर बल्‍लेबाजी करने क्‍यों भेजा था

कोलंबो: दीपक चाहर को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में भुवनेश्‍वर कुमार से पहले बल्‍लेबाजी पर भेजना भारतीय टीम के लिए मास्‍टरस्‍ट्रोक साबित हुआ। चाहर ने 69* रन की पारी खेलकर भारत को रोमांचक मैच में पांच गेंदें शेष रहते तीन विकेट की जीत दिलाई।

मैच के बाद भुवनेश्‍वर कुमार ने खुलासा किया कि आखिर क्‍यों दीपक चाहर को उन पर तरजीह दी गई। भारतीय उप-कप्‍तान ने कहा कि हेड कोच राहुल द्रविड़ ने चाहर को भारत ए दौरों और अन्‍य सीरीज पर बल्‍लेबाजी करते देखा था और यही वजह थी कि उन्‍हें पहले बल्‍लेबाजी के लिए भेजा।

दीपक चाहर ने मंगलवार को अपना पहला अर्धशतक जमाया और भारत को यादगार जीत दिलाई। मैच के बाद भुवी ने कहा, 'दीपक चाहर ने हमारे हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ पहले भी काम किया है। भारत ए और अन्‍य कुछ सीरीज में चाहर ने द्रविड़ के सामने बल्‍ले से योगदान दिया था। इसलिए द्रविड़ को पता था कि चाहर बल्‍लेबाजी कर सकता है और वह कुछ गेंदों पर प्रहार भी कर सकता है। यह द्रविड़ का फैसला था कि चाहर पहले बल्‍लेबाजी करने जाए और आगरा के क्रिकेटर ने इसे एकदम सही साबित किया। हम सभी को पता था कि वह बल्‍लेबाजी कर सकता है, उसने पहले भी कई बार ऐसा किया है। यह मुश्किल फैसला नहीं था, लेकिन उसे रन बनाते देखकर अच्‍छा लगा।'

बता दें कि भुवनेश्‍वर कुमार ने मैच में 19* रन का महत्‍वपूर्ण योगदान दिया और दीपक चाहर के साथ 84 रन की अविजित साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई। 31 साल के भुवनेश्‍वर कुमार ने चार साल पहले इसी तरह की स्थिति में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला अर्धशतक जमाया था। तब उन्‍होंने धोनी के साथ मिलकर 108* रन की साझेदारी करके भारत को तीन विकेट से जीत दिलाई थी। उस मैच में भुवी ने 53* रन बनाए थे।

भारत के पास जल्‍द एक और तेज गेंदबाज ऑलराउंडर होगा: भुवी

भुवनेश्‍वर कुमार ने कहा कि भले ही दीपक चाहर को तेज गेंदबाज ऑलराउंडर कहना जल्‍दबाजी होगी, लेकिन वह ऐसा बनने के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। भुवी ने कहा, 'दीपक चाहर में बहुत क्षमता है, जैसा कि उन्‍होंने आज करके दिखाया। मुझे विश्‍वास है कि अगर उन्‍होंने ऐसा प्रदर्शन जारी रखा तो भारत के पास जल्‍द ही एक और तेज गेंदबाज ऑलराउंडर होगा।'

भुवनेश्‍वर कुमार ने आगे कहा, 'चाहर को ऑलराउंडर कहना जल्‍दबाजी लग सकता है, लेकिन उनमें जो क्षमता है और जिस तरह वह अभ्‍यास कर रहे हैं, उन्‍होंने ऐसी योग्‍यता दिखाई है। मुझे विश्‍वास है कि अगर उसने खेलना जारी रखा तो भारत के पास शानदार गेंदबाज होगा, जो निचले क्रम पर बल्‍लेबाजी कर सकेगा।' बता दें कि भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब सीरीज का तीसरा व अंतिम वनउे शुक्रवार को खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल