लाइव टीवी

विराट सेना के खिलाफ 'टेस्ट' के लिए बेताब हैं स्टीव स्मिथ, कैप्टन कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे

Updated Jun 20, 2020 | 19:26 IST

Can not wait to play against India at home says Steve Smith: विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं स्टीव स्मिथ।

Loading ...
Virat kohli steve smith
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं स्टीव स्मिथ
  • भारतीय टीम इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी
  • भारत के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में प्रतिबंध के खिलाफ नहीं खेल पाए थे स्मिथ

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। स्मिथ को लगता है कि भारतीय टीम का आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरा बेहद खास होने वाला है और वो विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम से भिड़ने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते। 

साल 2018-19 में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरा किया था तब स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर बॉल टेंपरिंग विवाद की वजह से लगे प्रतिबंध के कारण सीरीज में नहीं खेल सके थे। भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कंगारुओं को पहली बार उनके घर पर टेस्ट सीरीज में मात देने में सफल हुई थी। विराट सेना ने 2-1 के अंतर से टिम पेन की कप्तानी वाली टीम को हराया था। 

भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे का कार्यक्रम जारी हो चुकी है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट होगा जो कि एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। ऐसे में स्टीव स्मिथ से स्टार स्पोर्ट्स से बात करता हुए कहा, मेरी विराट कोहली से मैदान के बाहर कई बार चर्चा हुई है। हाल के दिनों में मैंने उन्हें कई मैसेज भेजे और भारत की मौजूदा स्थिति के बारे में जानना चाहा।

दोनों खेलते हैं कड़ी और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट
स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड के दौरान स्मिथ ने कहा, वो एक शानदार व्यक्ति हैं और हम दोनों मैदान पर कड़ी और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलते हैं। हम दोनों मैदान पर कड़ी मेहनत करते हैं और अपनी संबंधित टीमों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं और यह खेल का हिस्सा है।

स्मिथ ने विश्व कप 2019 के दौरान विराट कोहली द्वारा उनके प्रति किए व्यवहार की तारीफ की। विराट ने मैच के दौरान स्टीव स्मिथ की हूटिंग कर रहे भारतीय प्रशंसकों को ऐसा नहीं करने का अनुरोध किया था। स्टीव स्मिथ और विराट कोहली दुनियाभर के खिलाड़ियों के बीच कोविड-19 महामारी के दौरान सोशल मीडिया पर होने वाली चर्चा का सबसे अहम विषय रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हालांकि इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया लेकिन उन्होंने विराट कोहली की जमकर तारीफ की। 

स्मिथ ने कहा, विराट कोहली एक शानदार व्यक्ति हैं और जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम का नेतृत्व किया है वो बेहतरीन है। भारतीय टीम बेहद मजबूत है और मैं उनका ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। ये दौरा स्पेशल होगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल