लाइव टीवी

दक्षिण अफ्रीका-इंग्लैंड वनडे सीरीज हुई स्थगित, दोनों देशों के बोर्ड ने मिलकर सुनाया फैसला

Updated Dec 07, 2020 | 19:12 IST

SA vs ENG ODI series postponed: दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया है। सीरीज को अब कब कराया जाएगा इसका फैसला दोनों बोर्ड मिलकर लेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
England vs South Africa ODI series postponed (CSA)

नई दिल्लीः क्रिकेट पर कोविड का कहर अभी थमा नहीं है। इसका प्रभाव इंग्लैंड और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज पर पड़ा है। दोनों टीमों के बीच न्यूलैंड्स में सोमवार को खेला जाने वाले दूसरा वनडे मैच स्थगित कर दिया गया था। अब इस सीरीज को स्थगित करने का फैसला ले लिया गया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) कोविड-19 के बढ़ते कहर को देखते हुए ये फैसला लिया है।

दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति और स्वास्थ्य को बेहतर रखने के लिए ये फैसला लिया गया है। अब ईसीबी और CSA मिलकर ये फैसला करेंगे कि आखिर इस वनडे सीरीज को आगे कब कराया जा सकता है।

पहला वनडे भी हुआ था रद्द

गौरतलब है कि इससे पहले बोलैंड पार्क मैदान पर खेला जाने वाला पहला वनडे भी रद्द कर दिया गया था। इंग्लैंड की टीम जिस होटल में रुकी थी उस होटल के दो स्टाफ कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी और प्रबंधन ने शनिवार शाम को अपना आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया था।

तीन मैचों की वनडे सीरीज चार नवंबर से न्यूलैंडस से शुरू होनी थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम का एक खिलाड़ी पॉजिटिव निकलने के बाद चार तारीख का वनडे छह तारीख के लिए स्थागित कर दिया गया था जो बाद में रद्द हो गया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को अपना दोबारा टेस्ट कराया था जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल