लाइव टीवी

NZ vs PAK: बुखार के कारण न्‍यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए पाकिस्‍तान के ओपनर फखर जमान

Updated Nov 23, 2020 | 07:59 IST

Fakhar Zaman: फखर जमान को दौरे से बाहर इसलिए रखा गया ताकि स्‍क्‍वाड के अन्‍य खिलाड़‍ियों की तबीयत ठीक रहे। पीसीबी अपने खिलाड़‍ियों के स्‍वास्‍थ्‍य से किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं चाहता है।

Loading ...
फखर जमान
मुख्य बातें
  • फखर जमान बुखार के कारण न्‍यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए
  • फखर जमान का कोविड-19 टेस्‍ट निगेटिव आया था
  • शेष खिलाड़‍ियों की स्‍वास्‍थ्‍य चिंता के चलते जमान को बाहर रखने का फैसला किया गया

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान के ओपनर फखर जमान न्‍यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा पाएंगे। टीम डॉक्‍टर सोहेल सलीम ने कहा कि शनिवार को फखर जमान का कोविड-19 टेस्‍ट निगेटिव आया, लेकिन बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को उस दिन बुखार आ गया। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को एक बयान जारी करके कहा, 'फखर जमान को दौरे से बाहर करने का फैसला इस ख्‍याल के साथ लिया गया कि अन्‍य खिलाड़‍ियों का स्‍वास्‍थ्‍य शीर्ष प्राथमिकता है।'

30 साल के फखर जमान को शेष पाकिस्‍तान टीम से अलग होटल में रखा गया था और उन्‍हें टीम साथियों के साथ यात्रा करने के लिए फिट घोषित नहीं किया गया। सीमित ओवर क्रिकेट में पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के नियमित सदस्‍य फखर जमान ने 47 वनडे में 45 की औसत से रन बनाए हैं और उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 210* रन है। वहीं उन्‍होंने 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

पाकिस्‍तान ने फखर जमान के विकल्‍प की घोषणा नहीं की है। बाबर आजम के साथ अब्‍दुल्‍लाह शफीक या हैदर अली शीर्ष क्रम में जिम्‍मेदारी संभालेंगे। बता दें कि पाकिस्‍तान की टीम को सोमवार की सुबह न्‍यूजीलैंड के लिए रवाना होना है, जहां बाबर आजम के नेतृत्‍व में वो तीन टी20 इंटरनेशनल और दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे की शुरूआत 18 दिसंबर को ऑकलैंड के ईडन पार्क में पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के साथ होगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल