लाइव टीवी

पहले वनडे में खेल रहे थे IPL के 5 कप्तान और सबसे महंगा खिलाड़ी, जानिए किसने कैसा प्रदर्शन किया

Updated Nov 28, 2020 | 07:59 IST

IPL Captains in International Cricket: शुक्रवार को सिडनी में खेले गए भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले वनडे मुकाबले में मैदान पर एक या दो नहीं बल्कि पांच आईपीएल कप्तान मौजूद थे और सबसे महंगा खिलाड़ी भी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
India vs Australia, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
मुख्य बातें
  • आईपीएल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तक
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले वनडे में खेल रहे थे 5 आईपीएल कप्तान
  • आईपीएल 2020 का सबसे महंगा खिलाड़ी भी था मैदान पर मौजूद

नई दिल्ली। India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच में बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले हुई और जमकर रन बरसे। पहले ऑस्ट्रेलिया ने 374 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में टीम इंडिया ने भी 308 रन बनाए लेकिन वे 66 रनों से चूक गए और ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मुकाबले में कई दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे थे लेकिन हम यहां बात करेंगे उन खिलाड़ियों की जो हाल ही में आईपीएल में कप्तानी करते दिखे थे।

पहले वनडे में मैदान पर 5 आईपीएल टीमों के कप्तान मौजूद थे। ये खिलाड़ी थे- विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर), केएल राहुल (किंग्स इलेवन पंजाब), श्रेयस अय्यर (दिल्ली कैपिटल्स), स्टीव स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स) और डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद)। अगर रोहित शर्मा फिट होते और इस सीरीज में खेलते तो ये संख्या 6 कप्तानों की हो जाती।

यानी शुक्रवार को मैदान पर सिर्फ तीन टीमों के कप्तान मौजूद नहीं थे- रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस), इयोन मोर्गन (कोलकाता नाइट राइडर्स) और महेंद्र सिंह धोनी (चेन्नई सुपर किंग्स- अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर्ड)।

पहले वनडे में किस कप्तान ने किया कैसा प्रदर्शन

  1. स्टीव स्मिथ - 66 गेंदों में 105 रन (मैन ऑफ द मैच)
  2. डेविड वॉर्नर - 76 गेंदों में 69 रन
  3. विराट कोहली - 21 गेंदों में 21 रन
  4. केएल राहुल - 15 गेंदों में 12 रन
  5. श्रेयस अय्यर - 2 गेंदों में 2 रन

आईपीएल 2020 का सबसे महंगा खिलाड़ी भी मौजूद

इसके अलावा पहले वनडे में आईपीएल 2020 का सबसे महंगा खिलाड़ी भी मौजूद था। हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की। कमिंस आईपीएल की तरह यहां भी सफल होते नहीं दिखे। उन्होंने पहले वनडे मैच में भारत के खिलाफ 8 ओवर किए जिसमें उन्होंने बिना कोई विकेट लिए 52 रन लुटा डाले।

आईपीएल के इस 13वें सीजन का आयोजन यूएई में हुआ था और भारतीय खिलाड़ी सीधे यूएई से ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे। उन्हें वहां बायो-बबल में रहने के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर भी पृथकवास में रहना पड़ा था। अब दूसरा वनडे मैच 29 नवंबर (रविवार) को खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल