लाइव टीवी

विराट कोहली के बारे में गौतम गंभीर ने खोला बड़ा राज, यह जानकर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के पैर कांपेंगे!

Updated Dec 12, 2021 | 20:21 IST

Gautam Gambhir on Virat Kohli: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने विराट कोहली के बारे में बड़ा राज खोला है। विराट कोहली को हाल ही में वनडे कप्‍तानी से हटाया गया। इसी विषय पर बातचीत करते हुए गंभीर ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • गौतम गंभीर ने विराट कोहली के बारे में अपनी राय प्रकट की
  • गंभीर ने कहा कि कोहली अब ज्‍यादा खतरनाक बल्‍लेबाज बन सकते हैं
  • गंभीर ने कहा कि कोहली को कप्‍तानी से मुक्ति का फायदा जरूर मिलेगा

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि वनडे कप्तानी से मुक्त होने के बाद विराट कोहली सीमित ओवरों के क्रिकेट में और भी खतरनाक बल्लेबाज बन सकते हैं। फिलहाल कोहली पिछले दो सालों से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार 2019 में शतक लगाया था।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स शो फॉलो द ब्लूज पर एक बातचीत के दौरान कहा, 'भारत कोहली को शानदार प्रदर्शन करते हुए देखेगा, चाहे वह कप्तान हो या नहीं। रेड-बॉल क्रिकेट में रोहित शर्मा भी वही करते नजर आएंगे। कप्तान से मुक्त होने के बाद कोहली सफेद गेंद वाले क्रिकेट में और अधिक खतरनाक हो सकते हैं।'

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे यकीन है कि वह भारत को गौरवान्वित करेंगे, वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट या लाल गेंद वाले क्रिकेट में रन बनाते रहेंगे। साथ ही, दो अलग-अलग कप्तान होने से टीम के लिए और बेहतर हो सकेगा।' गंभीर ने आगे कहा कि सीमित ओवरों की कप्तान से मुक्त होने बावजूद कोहली उसी तेजी के साथ खेलेंगे, उनमें कोई कमी नहीं आएगी। विराट कोहली अब दक्षिण अफ्रीका में सीमित ओवर सीरीज खेलते हुए नजर आएंगे। गंभीर के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका में विराट कोहली कमाल करेंगे।

वॉर्न ने चुने सर्वश्रेष्‍ठ-5 टेस्‍ट बल्‍लेबाज

महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न ने भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को मौजूदा टेस्ट क्रिकेट में पांच सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में शामिल किया है। वॉर्न ने दो ऑस्ट्रेलियाई, भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के एक-एक बल्लेबाज के साथ अपनी सर्वश्रेष्ठ पांच बल्लेबाजों की सूची बनाई है, जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को अपनी पहली पसंद के रूप में चुना।

वार्न ने कहा, 'स्मिथ, जिन्हें हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम का टेस्ट उपकप्तान नियुक्त किया गया था, आधुनिक समय के क्रिकेट में एक शानदार रन स्कोरर रहे हैं। उनके पास दुनिया के सभी गेंदबाजी आक्रमणों के खिलाफ खेलने की अद्भुत क्षमता है।' स्मिथ ने अब तक 78 टेस्ट में 27 शतक, 31 अर्धशतकों की मदद से 61.4 की शानदार औसत से 7552 रन बनाए हैं।

दूसरी पसंद के रूप में वार्न ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को चुना, जिन्होंने इस साल शानदार प्रदर्शन किया हैं। उन्होंने इस साल छह शतकों की मदद से 1500 से ज्यादा रन बनाए हैं। रूट आईसीसी की रैंकिंग में टेस्ट बल्लेबाजों में शीर्ष क्रम में भी मौजूद हैं। रूट के बाद वार्न ने न्यूजीलैंड और भारत के टेस्ट कप्तान केन विलियमसन और कोहली को चुना।

वार्न ने महसूस किया कि विलियमसन अपनी निरंतरता के कारण हमेशा सूची में रहेंगे। भारतीय स्टार कोहली 2021 में अपने खराब फॉर्म के कारण थोड़े नीचे चले गए हैं। वार्न ने पांचवें बल्लेबाज के रूप में मार्नस लाबुस्चगने को अपनी सूची में शामिल किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल