लाइव टीवी

''इन सभी ने कठिन दौर में भी मुझे...'', हार्दिक पांड्या ने आईपीएल ट्रॉफी जीती तो रो पड़े क्रुणाल पांड्या

Updated May 30, 2022 | 19:43 IST

Gujarat Titans captain Hardik Pandya on his family: नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स (जीटी) आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम करने में सफल रही। गुजरात की अगुवाई हार्दिक पांड्या ने की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • गुजरात ने राजस्थान को हराकर खिताब जीता
  • यह मैच अहमदबाद के स्टेडियम में खेला गया

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (487 रन बनाए और 8 विकेट चटकाए) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में ना सिर्फ बैट और बॉल से कमाल दिखाया बल्कि कप्तानी में भी जबरदस्त छाप छोड़ी। हार्दिक ने नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स (जीटी) का बखूबी नेतृत्व किया और उसे चैंपियन बनाकर दम लिया। गुजरात ने लो-स्कोरिंग फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 7 विकेट से धूल चटाई। गुजरात के खिताब जीतने के बाद हार्दिक ने अपने परिवार की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि मेरे बुरे दौर में परिवार बेहद मजबूती के साथ खड़ा रहा, जिससे हौसला मिला। 

'नताशा काफी भावुक है'

जीटी के फाइनल जीतते ही हार्दिक को उनकी पत्नी  नताशा स्टेनकोविक ने गले लगाया। मानों विश्वास दिला रही हों कि परिवार पूरी तरह उनके साथ है। हार्दिक ने अपनी पत्नी के बार में कहा, 'नताशा काफी भावुक है और मुझे अच्छा करते देख बहुत खुश हो जाती है। उसने मेरे कैरियर में काफी उतार चढाव देखें हैं और उसे पता है कि मैने कितनी मेहनत की है।' उन्होंने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'मैं प्यार पर ही जीता हूं जो मुझे अपने परिवार से भरपूर मिलता है।' हार्दिक के लिए पत्नी नताशा, बेटा अगस्त्य, भाई कृणाल और वैभ , भाभी पंखुड़ी ढाल की तरह रहे हैं ।

'भाई-भाभी दोनों रो पड़े'

उन्होंने आगे कहा, 'मेरा परिवार मेरी ताकत रहा है। मेरा भाई कृणाल पांड्या, भाभी पंखुड़ी, दूसरा भाई वैभव। इन सभी नहीं कठिन दौर में भी मुझे मानसिक सकून दिया। मैंने फोन किया तो भाई और भाभी दोनों रो पड़े। ये खुशी के आंसू थे। मुझे पता है कि जब तक ऐसे लोग मेरे पीछे हैं, मैं अच्छा खेल सकता हूं।' हार्दिक ने टीम का नेतृत्व करने पर कहा, 'मैंने हमेशा जिम्मेदारी का मजा लिया है। मैं मोर्चे से अगुवाई करना पसंद करता हूं ताकि मिसाल दे सकूं। उन्होंने कहा, 'अगर मैं टीम से कुछ अपेक्षा करता हूं तो मुझे सबसे पहले उसके अनुरूप खेलना होगा ताकि दूसरों के लिए मिसाल बन सकूं।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल