लाइव टीवी

IPL 2022 के बाद इन दो इंग्लिश खिलाड़ियों की चमक सकती है किस्मत, एक को वापसी तो दूसरे को टेस्ट डेब्यू का इंतजार

Updated May 30, 2022 | 18:51 IST

New Zealand tour of England 2022: न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में जोस बटलर समेत कई इंग्लिश खिलाड़ियों को फिर से खुद को साबित करने का मौका मिल सकता है। वहीं, लियाम लिविंगस्टोन को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का अवसर मिल सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड का इंग्लैंड दौरा 2022
  • दोनों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी
  • पहला टेस्ट 2 जून से खेला जाएगा

अहमदाबाद: इंग्लैंड के दो क्रिकेटर जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन ने हाल ही में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग में अपने प्रदर्शन से टेस्ट क्रिकेट में जगह बना सकते हैं। इंग्लैंड के नए रेड-बॉल कोच ब्रेंडन मैकुलम ने घोषणा की है कि वह टीम के खिलाड़ियों को शीर्ष पर ले जाना चाहते हैं। 

आईपीएल में इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने अच्छा खेला, जिसमें दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जोश बटलर और लियाम लिविंगस्टोन शीर्ष पर रहे। दो दिग्गज आईपीएल के प्रदर्शन के बाद टीम को आगे ले जा सकते हैं। इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से लॉर्डस में तीन मैचों की सीरीज खेलेगा।

बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए चार शतक और चार अर्धशतकों के साथ 863 रन बनाए। वह भारत के विराट कोहली के बाद आईपीएल सीजन में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। कोहली ने 2016 सीजन में यह कारनामा कर दिखाया था। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि शानदार स्कोर के साथ बटलर से टेस्ट सीरीज में भी इसी तरह खेलने की उम्मीद जताई जा रही है।

निराशाजनक एशेज के बाद वेस्टइंडीज के दौरे से हटाए जाने के बाद बटलर 57 टेस्ट के एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। दूसरी ओर, लियाम लिविंगस्टोन ने पंजाब किंग्स के लिए 36.41 की औसत और 182 के स्ट्राइक रेट से 437 रन बनाए। उन्होंने दोनों फार्मेट (गेंदबाज और बल्लेबाज) के साथ बल्लेबाजी की। 28 वर्षीय खिलाड़ी ने कभी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल