लाइव टीवी

India tour of Sri Lanka 2020: भारत ने श्रीलंका दौरा रद्द किया, SLC को अब भी अगस्त में सीरीज की उम्मीद

Updated Jun 11, 2020 | 23:25 IST

India tour of Sri Lanka called off: भारत का श्रीलंका दौरा रद्द कर दिया गया है। बीसीसीआई द्वारा इस सीरीज को कोरोना वायरस की वजह से रद्द करने की सूचना श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को दे दी गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
India tour of Sri Lanka cancelled
मुख्य बातें
  • भारत का श्रीलंका दौरा हुआ रद्द
  • कोरोना वायरस महामारी की वजह से लिया गया फैसला
  • श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को किया गया सूचित

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम का सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा गुरुवार को रद्द कर दिया गया। दोनों बोर्ड का कहना है कि मैचों के आयोजन के लिए अभी स्थिति व्यावहारिक नहीं है। भारत को जून से श्रीलंका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैचों की श्रृंखला खेलनी थी जो जुलाई तक चलनी थी। मैचों की तिथि को अंतिम रूप नहीं दिया गया था।

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने प्रेस ट्रस्ट को बताया ,‘‘जून-जुलाई में यह दौरा कर पाना संभव नहीं था । हमने श्रीलंका बोर्ड को इसकी सूचना दे दी है ।हम बाद में यह श्रृंखला खेलेंगे।’’ श्रृंखला के रद्द होने की उम्मीद की जा रही थी क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक ट्रेनिंग शुरू नहीं की है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। देश में इस संक्रमण से अब तक आठ हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

खिलाड़ियों को फिटनेस हासिल करने में समय लगेगा

खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू होने के बाद भी मैच फिटनेस हासिल करने में चार से छह हफ्ते लगेंगे। धूमल ने कहा, ‘टीम अभी अभ्यास नहीं कर पा रही है और हमें नहीं पता कि अंतरराष्ट्रीय यात्रा की पाबंदियां कब हटेंगी । ऐसे में जून जुलाई में दौरा संभव नहीं है।’ श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की विज्ञप्ति में भी श्रृंखला के रद्द होने की पुष्ट की गई।

व्यावहारिक नहीं होगी सीरीज

एसएलसी ने कहा, ‘‘बीसीसीआई ने श्रीलंका क्रिकेट को सूचित किया है कि कोविड-19 महामारी को लेकर मौजूदा स्थिति को देखते हुए तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की क्रिकेट श्रृंखला का आयोजन व्यावहारिक नहीं होगा।’’ बयान में यह भी कहा गया कि बीसीसीआई एफटीपी को लेकर प्रतिबद्ध है और इसे भारत सरकार तथा स्वास्थ्य एजेंसियों से सलाह लेने के बाद ही क्रिकेट की बहाली पर फैसला लेना होगा।

श्रीलंका को अब भी भरोसा, होगी सीरीज

उधर, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने गुरुवार को कहा कि भारत के साथ जून में प्रस्तावित सीमित ओवरों की सीरीज कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दी गई है, लेकिन उसे अभी भी उम्मीद है कि यह सीरीज अगस्त में खेली जाएगी क्योंकि बीसीसीआई भविष्य दौरा कार्यक्रम को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। एसएलसी ने बीसीसीआई से अनुरोध किया था कि दौरे को तय कार्यक्रम पर किया जाए। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से 17 मई को कहा था कि जून में श्रीलंका का दौरा असंभव होगा। अब देखना ये होगा कि बीसीसीआई का रुख इस पर क्या रहता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल