लाइव टीवी

रोहित शर्मा को है मलाल, टी20 क्रिकेट में इस दिन जमा सकते थे दोहरा शतक

Updated May 02, 2020 | 20:49 IST

Rohit Sharma on T20i double ton: रोहित शर्मा ने इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में 35 गेंदों में शतकीय पारी को याद करते हुए कहा कि वह उस दिन दोहरा शतक जमा सकते थे।

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में 35 गेंदों में शतक जमाया था
  • रोहित शर्मा 43 गेंदों में 118 रन बनाकर उस मैच में आउट हुए थे
  • रोहित ने कहा कि उस मैच में दोहरा शतक नहीं बनाने का उन्‍हें मलाल है

मुंबई: टीम इंडिया के शानदार ओपनर रोहित शर्मा का नाम सबसे पहले कई क्रिकेट पंडितों के दिमाग में आता है, जब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे पहले दोहरा शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज के बारे में पूछा जाता है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने वनडे क्रिकेट में पहले ही तीन दोहरे शतक जमाए हैं, जो सबसे ज्‍यादा हैं। रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा शतक (4 शतक) जमाने वाले बल्‍लेबाज भी हैं। जहां, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक जमाना बहुत मुश्‍किल काम माना जाता हैं, वहीं हिटमैन को मलाल है कि वह इसका मौका एक बार चूक गए।

श्रीलंका के खिलाफ नवंबर 2017 में इंदौर में खेले गए टी20 इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड 35 गेंदों में 100 रन बनाए थे। वह लगातार बड़े शॉट्स की बौछार कर रहे थे, लेकिन चामीरा की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। हिटमैन ने उस मुकाबले में 43 गेंदों में 118 रन बनाए थे। मुंबई इंडियंस के इंस्‍टाग्राम लाइव वीडियो में रोहित शर्मा ने एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए उस पारी को याद किया और कहा कि उस मैच में वह दोहरा शतक जमा सकते थे।

'हिटमैन' को हुआ मलाल

33 साल के रोहित शर्मा ने कहा, 'उस मैच में मेरे पास दोहरा शतक जमाने का शानदार मौका था। जब मैं आउट हुआ तो पारी में सात से ज्‍यादा ओवर बचे थे। तो मेरे पास अच्‍छा मौका था, लेकिन ठीक है, 35 गेंदों में 100 रन बनाए। मैं इसको लेकर आगे बढ़ा।' रोहित शर्मा की रिकॉर्ड तोड़ पारी की बदौलत भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने 261 रन का विशाल स्‍कोर रखा। मेहमान टीम लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 172 रन पर ढेर हुई और भारतीय टीम ने यह मुकाबला 88 रन से जीता।

इंतजार कब होगा खत्‍म

रोहित शर्मा ने कहा है कि वह इस समय क्रिकेट गेंद को हिट करने को बुरी तरह से मिस कर रहे हैं। वो इंतजार कर रहे हैं कि यह लॉकडाउन कब खत्म हो और वह बाहर निकलकर फिर से क्रिकेट खेलें। रोहित ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड के दौरान कहा, काश मेरे पास घर के अंदर क्रिकेट खेलने के लिए पर्याप्त जगह होती। लेकिन दुर्भाग्य से मुंबई में यह जगह बहुत ही एकांत में है और आपको अपने अपार्टमेंट में रहना होगा। हम उन लोगों की तरह भाग्यशाली नहीं हैं, जहां आपके पास खेलने के लिए अपनी जगह है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।