लाइव टीवी

IPL 2021 की वजह से मुश्किल में फंसे घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट, अब क्या होगा, जानिए किसने क्या कहा

Updated Jun 29, 2021 | 23:58 IST

When will Indian domestic cricket season 2021-2022 begin? भारत के घरेलू क्रिकेट सत्र का आगाज कब होगा अब ये बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। आईपीएल 2021 के बाकी मैचों के कारण स्थिति अब डगमगा गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
आईपीएल ट्रॉफी।
मुख्य बातें
  • भारत का घरेलू क्रिकेट सीजन 2021-2022 मुश्किल में पड़ा
  • रणजी ट्रॉफी, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी जैसे तमाम टूर्नामेंट कब खेले जाएंगे?
  • आईपीएल 2021 के बाकी बचे मुकाबलों के कार्यक्रम की वजह से नए घरेलू क्रिकेट सीजन का जल्दी शुरू होना मुश्किल

आईपीएल 2021 के शेष मुकाबले सितंबर-अक्टूबर में कराए जाने है, ऐसे में घरेलू सीजन की शुरूआत अक्टूबर के अंत से पहले होना मुश्किल नजर आ रहा है। आईपीएल के इस सत्र के शेष 31 मुकाबले 19 सिंतबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में होंगे जिसमें कई घरेलू खिलाड़ी शामिल होंगे। ऐसे में घरेलू सीजन जिसे सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट से सिंतबर में शुरू होना था वो समय से शुरू नहीं हो पाएगा।

राज्य संघ के अधिकारी ने कहा, "आईपीएल 2022 के लिए इस साल मेगा नीलामी होने की उम्मीद है। आईपीएल में दो नई टीमें शामिल की जा सकती हैं। ऐसे में मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के प्रति रूचि बढ़ेगी। आदर्श रूप से इसका टकराव आईपीएल के शेष मैचों से नहीं होना चाहिए, नहीं तो घरेलू टी20 टूर्नामेंट का स्तर गिर जाएगा।"

एक अन्य राज्य संघ के अधिकारी ने कहा, "दुर्भाग्य से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ घरेलू सीजन को लेकर कोई ठोस चर्चा नहीं हुई है। कोरोना से स्थिति भी अभी तक नहीं स्थिर हुई है। हमने देखा है कि टी20 विश्व कप भी भारत से बाहर जा चुका है। हमने यह सुना है कि बोर्ड तारीख तय करने को लेकर इंतजार करेगा। लेकिन सिंतबर में टी20 टूर्नामेंट शायद नहीं होगा।"

पिछले सीजन से रणजी ट्रॉफी का आयोजन नहीं हुआ है और जब तक कोरोना की स्थिति सुधर नहीं जाती इसका इस साल होना भी मुश्किल है। अब जब बीसीसीआई इस समय आईपीएल और टी20 विश्व कप के आयोजन में व्यस्त है, ऐसे में आगामी सीजन का कार्यक्रम शायद ही जल्दी ठीक हो पाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल