लाइव टीवी

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, इंग्लैंड दौरे पर एक भी मैच जीता पाकिस्तान तो होगा चमत्कार  

Updated Jul 11, 2020 | 23:16 IST

It will be miracle if Pakistan wins even one match in England: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर ने अपनी टीम के इंग्लैंड दौरे पर प्रदर्शन को लेकर सवाल उठाए हैं।

Loading ...
Pakistan Cricket team
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे पर प्रदर्शन को लेकर सईद अजमल ने उठाए सवाल
  • पाकिस्तान को दौरे पर तीन टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलने हैं, जिसका आगाज 5 अगस्त को होगा
  • पिछली बार इंग्लैंड दौरे पर 1-1 से बराबर रही थी टेस्ट सीरीज

कराची: कोरोना संक्रमण के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने जा रही है। तीन मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज 5 अगस्त को होगा। इसके बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। अजहर अली और बाबर आजम की कप्तानी वाली टीमें पहले ही इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं और क्वारंटीन में रहते हुए अभ्यास कर रही हैं। वहीं मेजबान टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरने से पहले इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज खेलनी है। 

जहां तक मेहमान पाकिस्तान का सवाल है उन्हें पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के कारण अभ्यास करने की अनुमति नहीं थी। इसीलिए उन्हें तय समय से पहले इंग्लैंड दौरे पर भेज दिया गया जिससे कि उन्हें सीरीज के आगाज से पहले अभ्यास का पर्याप्त मौका मिल सके। स्पेशल विमान से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजा गया था ताकि वो जैव सुरक्षित वातावरण में अभ्यास करके सीरीज के लिए तैयारी कर सके। बावजूद इन सभी प्रयासों के पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सईद अजमल का लगता है उनकी टीम दौरे पर एक भी मैच जीतने में सफल नहीं होगी।

अजमल ने इस बात की ओर इशारा किया कि टीम के पास बहुत कम अनुभव है इस वजह से वो इंग्लैंड के साथ सीरीज में प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाएगी। हालांकि उन्होंने इस बात की प्रार्थना की कि पाकिस्तानी टीम दौरे पर अच्छा करे। अजमल ने कहा, पाकिस्तानी टीम में बहुत से युवा खिलाड़ी हैं ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज उनके लिए मुश्किल होगी।'

उन्होंने आगे कहा, पाकिस्तान के लिए सीरीज में जीत हासिल करना संभव नजर नहीं आ रहा है। यदि पाकिस्तानी टीम एक भी मैच जीत लेती है तो ये चमत्कार होगा। एक पाकिस्तानी होने के नाते मैं प्रार्थना करुंगा कि हमारी राष्ट्रीय टीम सीरीज में अच्छा करे।' हालांकि पाकिस्तान ने पिछली बार इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर की थी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल