लाइव टीवी

जसप्रीत बुमराह और जेम्‍स एंडरसन के निशाने पर हैं ये रिकॉर्ड, भारत-इंग्‍लैंड सीरीज में गदर मचाने को तैयार

Updated Feb 03, 2021 | 07:58 IST

IND vs ENG: भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज के दौरान जेम्‍स एंडरसन और जसप्रीत बुमराह की नजरें खास रिकॉर्ड पर रहेंगी। रविचंद्रन अश्विन भी बड़ी उपलब्धि हासिल करने से 23 विकेट दूर हैं।

Loading ...
जेम्‍स एंडरसन और जसप्रीत बुमराह
मुख्य बातें
  • जसप्रीत बुमराह को 100 टेस्‍ट विकेट पूरे करने के लिए 21 विकेट की दरकार
  • अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी करने से 13 विकेट दूर हैं जेम्‍स एंडरसन
  • अश्विन का लक्ष्‍य मिशन 400 होगा, जिससे वह 23 विकेट दूर हैं

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच 5 फरवरी से चेन्‍नई में घमासान शुरू होगा। दोनों देशों के बीच चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में बल्‍ले और गेंद के बीच कड़ी जंग देखने को मिलेगी और तीन गेंदबाज तो खास मिशन के साथ मैदान संभालेंगे। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन और भारत के जसप्रीत बुमराह व रविचंद्रन अश्विन आगामी चार मैचों में बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने के इरादे से मैदान संभालेंगे। 

भारतीय पिचों पर अधिकांश स्पिनरों को मदद मिलती रही है और ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि रविचंद्रन अश्विन जरूर कामयाबी हासिल करेंगे। चलिए आपको बताते हैं कि जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और जेम्‍स एंडरसन के निशाने पर कौनसे रिकॉर्ड होंगे।

एंडरसन को 14 विकेट की जरूरत - इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स डरसन अगर भारत के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज में 13 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वो टेस्ट क्रिकेट में भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले के 619 विकेटों के कीर्तिमान की बराबरी कर लेंगे। एंडरसन को 14वें शिकार की तलाश होगी ताकि वह मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न के बाद सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

बुमराह की अनोखे शतक पर नजर - टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आगामी टेस्‍ट सीरीज को बेहद खास बनाना चाहेंगे। तेज गेंदबाज की नजरें अपना विकेटों का शतक पूरा करने पर होगी। बुमराह ने अब तक 17 मैचों में 21.59 की औसत से 79 विकेट चटकाए हैं। उन्‍हें 100 विकेट पूरा करने के लिए 21 शिकार की जरूरत है। बुमराह अगर आगामी टेस्‍ट सीरीज में यह उपलब्धि हासिल कर लेते हैं तो सबसे जल्‍दी 100 टेस्‍ट विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन जाएंगे।

अश्विन का मिशन 400 - टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज थोड़ी चुनौतीपूर्ण होनी है। अश्विन को 400 विकेट पूरे करने के लिए 23 विकेट की दरकार है। अश्विन के नाम 74 टेस्ट में 25.53 की औसत से 377 विकेट दर्ज हैं। अगर वो मौजूदा टेस्ट सीरीज में ये कमाल कर पाए तो सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज और तीसरे स्पिनर बन जाएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल