लाइव टीवी

धाकड़ गेंदबाज कगिसो रबाडा को आईपीएल नीलामी में पंजाब किंग्स ने खरीदा, जानिए कितनी हुई कमाई

Updated Feb 12, 2022 | 12:35 IST

Kagiso Rabada IPL 2022 AUCTION: आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को दिल्ली कैपिटल्स ने रिटेन नहीं किया था। अब इस टीम ने उनको खरीद लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में कगिसो रबाडा
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 की नीलामी
  • दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को मिली नई टीम
  • दिल्ली कैपिटल्स ने छोड़ दिया था रबाडा का साथ

साउथ अफ्रीका के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) पिछली बार आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने थे। इस बार आईपीएल नीलामी में उन पर सभी की नजरें टिकी थीं क्योंकि कई टीमें उनको लेने के लिए इच्छुक होंगी। रबाडा को दिल्ली कैपिटल्स ने रिटेन नहीं किया है और कुछ लोग दिल्ली के इस फैसले की आलोचना भी कर रहे थे। अब इस बार की नीलामी में रबाडा को आईपीएल टीम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने खरीद लिया है।

कगिसो रबाडा को पंजाब किंग्स की टीम ने 9 करोड़ 25 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल कर लिया है। दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले सर्वाधिक 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया। उनके पास एक विदेशी खिलाड़ी को रिटेन करने का मौका था इसलिए उनको रबाडा और उनके हमवतन एनरिच नॉर्किया में किसी एक को बरकरार रखने का मौका था, इसलिए उन्होंने नॉर्किया को 6.5 करोड़ रुपये में अपनी टीम में रिटेन किया।

IPL 2022 Auction live updates: आईपीएल नीलामी की ताजा अपडेट्स जानने के लिए क्लिक करें

कगिसो रबाडा आईपीएल 2022 में शानदार साबित हो सकते हैं। भारतीय पिचों पर भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। रबाडा ने अब तक 2017 से लेकर चार आईपीएल सीजन खेले हैं। वो इस बीच सिर्फ 2018 आईपीएल सीजन नहीं खेले थे। इस गेंदबाज ने अब तक 50 आईपीएल मैचों में 76 विकेट लिए हैं और वो इस बार भी अपनी टीम को प्लेऑफ में ले जाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल