लाइव टीवी

किरोन पोलार्ड ठीक हैं, विंडीज क्रिकेटर के गंभीर कार एक्‍सीडेंट का वीडियो हुआ वायरल

Updated Jan 30, 2021 | 10:49 IST

Kieron Pollard: किरोन पोलार्ड की मौत की अफवाह सोशल मीडिया पर तेजी से फैली। पोलार्ड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उनकी कार का गंभीर एक्‍सीडेंट हुआ। हालांकि, यह फर्जी है।

Loading ...
किरोन पोलार्ड
मुख्य बातें
  • किरोन पोलार्ड के मौत की खबरें सोशल मीडिया पर तेजी से फैली
  • पोलार्ड के बारे में खबर दी गई कि कार एक्‍सीडेंट में उनकी मौत हुई
  • हालांकि, पोलार्ड से जुड़ी यह पूरी जानकारी गलत है

नई दिल्‍ली: एक बार फिर सोशल मीडिया फेक न्‍यूज का प्‍लेटफॉर्म बना है, जिसने सेलिब्रिटी से जुड़ी गलत खबर फैलाई है। हाल ही में वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड के कार एक्‍सीडेंट में मरने की खबर सोशल मीडिया पर फैली और उनकी कार के एक्‍सीडें का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि, इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि वीडियो में असलियत में पोलार्ड शामिल नहीं हैं। यह पूरी जानकारी झूठी है।

वेस्‍टइंडीज की सीमित ओवर के कप्‍तान किरोन पोलार्ड इस समय यूएई में टी10 लीग में हिस्‍सा ले रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि जब पोलार्ड के कार एक्‍सीडेंट की खबरें सोशल मीडिया पर फैल रही थी तब क्रिकेटर तो अबुधाबी टी10 लीग में डेक्‍कन ग्‍लेडिएटर्स की तरफ से पुणे डेविल्‍स के खिलाफ मुकाबला खेल रहे थे। पोलार्ड की टीम सीजन में अपना दूसरा मैच खेल रही थी। ग्‍लेडिएटर्स को डेविल्‍स के हाथों 7 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। पोलार्ड और उनकी टीम के प्रदर्शन के बारे में बात करने के बजाय लोग उनकी मौत की अफवाह सोशल मीडिया पर फैला रहे हैं।

वैसे, यह पहला मौका नहीं जब किसी खिलाड़ी की मौत की झूठी खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। इतने सालों में कई क्रिकेटर्स की मौत की अफवाह उड़ाई जा चुकी है, जिसमें सुरेश रैना का नाम शामिल है। पोलार्ड दुनियाभर में लोकप्रिय हैं क्‍योंकि वह कई टी20 लीग में हिस्‍सा लेते हैं। उनकी फैन फॉलोइंग जबर्दस्‍त है। जहां तक क्रिकेट की बात है तो पोलार्ड इस समय बांग्‍लादेश के खिलाफ कोविड-19 की चिंता के चलते द्विपक्षीय सीरीज में हिस्‍सा नहीं ले रहे हैं।

पोलार्ड बांग्‍लादेश के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज से नाम वापस लेने वाले एकमात्र खिलाड़ी नहीं हं। जेसन होल्‍डर, शिमरॉन हेटमायर और रोस्‍टन चेस उन 10 खिलाड़‍ियों में शामिल हैं, जिन्‍होंने सीरीज से नाम वापस लेने का फैसला किया है। इसका नतीजा यह रहा कि वेस्‍टइंडीज को बांग्‍लादेश के हाथों वनडे सीरीज में 0-3 की शिकस्‍त सहनी पड़ी। मेहमान टीम को अब टेस्‍ट सीरीज में बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी, जो 3 फरवरी से शुरू होगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल