लाइव टीवी

केएल राहुल ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ किया 'डबल धमाल'

Updated Jan 26, 2020 | 16:47 IST

रिषभ पंत की गौर मौजूदगी में दोहरी भूमिका निभा रहे केएल राहुल ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय टी-20 में एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Loading ...
KL Rahul

ऑकलैंड: बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया में जिम्मेदारी संभालते ही केएल राहुल की किस्मत के सितारे बदल गए हैं। रिषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में चोटिल हो गए थे। इसके बाद केएल राहुल ने विकेटकीपर की भूमिका अदा करके उनकी कमी टीम को महसूस नहीं होने दी। लेकिन विकेटकीपिंग के दस्ताने पहनते ही राहुल का बल्ला भी चल निकला। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद न्यूजीलैंड पहुंची टीम इंडिया के लिए उन्होंने टी-20 सीरीज में दोहरी भूमिका अदा करते हुए दोनों ही मैचों में जीत दिला दी। इसके साथ ही उनके नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। 

राहुल ने ऑकलैंड के इडेन पार्क में शुक्रवार को खेले पहले टी-20 मुकाबले में नाबाद 56 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को 6 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने रविवार को इसी मैदान पर पिछले मैच की लय को जारी रखते हुए 56 रन का पारी खेली। इस बार भारतीय टीम ने एक कदम बढ़ाते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की। राहुल ने इस बार 50 गेंद में नाबाद 57 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के जड़े। 

कीवी टीम के खिलाफ बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलते हुए राहुल ने लगातार दो अर्धशतक जड़कर एक नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वो विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शुरुआती दो अंतरराष्ट्रीय टी-20 में अर्धशतक जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले दुनिया का और कोई विकेटकीपर अपने शुरुआत दो मैचों में ऐसा नहीं कर सका। 

वहीं टीम इंडिया भी राहुल और श्रेयस अय्यर के शानदार प्रदर्शन के बूते न्यूजीलैंड को पहली बार लगातार दो टी-20 मैच में मात देने में सफल हुई है। इससे पहले वो ऐसा नहीं कर सकी थी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल