लाइव टीवी

धोनी और कोहली के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है अगला ग्लोबल सुपरस्टार, माइकल वॉन ने की भविष्यवाणी

Updated Dec 07, 2020 | 15:53 IST

Michael Vaughan on Hardik Pandya: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एमएस धोनी और विराट कोहली के बाद क्रिकेट का अगले 'ग्लोबल सुपरस्टार' को लेकर भविष्यवाणी की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
विराट कोहली और एमएस धोनी (फाइल फोटो)

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का बल्ला इन दिनों जमकर बोल रहा है। उन्होंने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में भी शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मुश्किल वक्त में 22 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्के के जरिए नाबाद 42 रन बनाए और टीम को जिताकर लौटे। पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज में एक बार फिर खुद को साबित किया। पांड्या मौजूदा दौरे पर अपनी मैच फिनिशिंग क्षमता का लौहा मनवाने में कामयाब रहे हैं। उनकी इस काबिलियत के दुनियाभर के कई दिग्गज क्रिकेटर मुरीद हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का तो यहां तक मानना है कि एमएस धोनी और विराट कोहली के बाद पांड्या क्रिकेट के अगले 'ग्लोबल सुपरस्टार' बन सकते हैं। 

'पांड्या को तीन वर्षों पर फोकस करना होगा'

वॉन ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा कि हार्दिक पांड्या को अगले तीन वर्षों पर ध्यान देना होगा। अगला टी20 विश्व कप भारत में होने वाला है। स्वभाविक रूप से आईपीएल भी भारत में हो रहा है। अगला 50 ओवर का विश्व कप 2023 भारत में होगा। ऐसे में पांड्या के पास क्रिकेट का अगला ग्लोबल सुपरस्टार बनने का शानदार मौका है। पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि एमएस धोनी को नाम कई वर्षों तक यह मुकाम हासिल था। फिलहाल विराट कोहली ग्लोबल सुपरस्टार हैं। आम तौर पर भारतीय खिलाड़ी ही यह तमगा पाते हैं और मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या के पास अगला सुपरस्टार बनने का चांस है।

वॉन ने भारतीय टीम पर की थी विवादित टिप्पणी

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। भारत के सीरीज गंवाने के बाद माइकल वॉन ने भारतीय टीम को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सभी प्रारूपों (वनडे, टी20, टेस्ट) में हारेगी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया इस दौरे पर भारत को सभी प्रारूपों में बुरी तरह हराएगा। हालांकि, भारतीय टीम ने वॉन को टी20 सीरीज में ही गलत साबित कर दिया। भारत टी20 सीरीज में अब तक 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है और अगले मैच मंगलावर को खेला जाएगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल