लाइव टीवी

विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना में कूदे मोहम्‍मद आमिर, तेज गेंदबाज ने जानें किसे बताया बेस्‍ट

Updated Nov 26, 2020 | 08:10 IST

Mohammad Amir: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने विराट कोहली और बाबर आजम में से अपनी पसंद का खुलासा किया है। आमिर ने अपनी पसंद के पीछे की असली वजह भी बताई है।

Loading ...
विराट कोहली और बाबर आजम
मुख्य बातें
  • मोहम्‍मद आमिर ने विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना में दी अपनी राय
  • मोहम्‍मद आमिर ने कहा कि उन्‍हें बाबर आजम को गेंदबाजी करना मुश्किल होगा
  • विराट कोहली और मोहम्‍मद आमिर के बीच मैदान में यादगार मुकाबले हुए हैं

कराची: क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में पाकिस्‍तान के नव-नियुक्‍त कप्‍तान बाबर आजम ने हाल ही में काफी सुर्खियां बटोरी जब उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में दमदार बल्‍लेबाजी की। बाबर ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ पाकिस्‍तान को वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में जीत दिलाई। इसके अलावा उनकी पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) फ्रेंचाइजी कराची किंग्‍स ने भी पहली बार खिताब अपने नाम किया।

बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन करने के कारण बाबर आजम की दुनियाभर में तारीफ हो रही है और इसके बाद से यह बहस फिर छिड़ गई है कि आधुनिक युग में बाबर आजम या भारतीय कप्‍तान विराट कोहली में से सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज कौन है। पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने भी कोहली-बाबर की तुलना में अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा कि भारतीय कप्‍तान के बजाय पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज को गेंदबाजी करना उनके लिए ज्‍यादा चुनौतीपूर्ण होगा। आमिर ने कहा कि बाबर का बल्‍लेबाजी स्‍टांस अलग है और इसी के चलते उन्‍हें गेंदबाजी करना मुश्किल है।

टेस्‍ट क्रिकेट में किंग हैं कोहली

ध्‍यान हो कि सीमित ओवर क्रिकेट में विराट कोहली और बाबर आजम की औसत 50 से ज्‍यादा है जबकि पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज को टेस्‍ट क्रिकेट में अपनी बादशाहत साबित करना है। आमिर के हवाले से क्रिकेट पाकिस्‍तान ने कहा, 'अगर आप विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना करें। मुझे बाबर आजम को गेंदबाजी करने में दिक्‍कत होती है क्‍योंकि उनका स्‍टांस अलग है। अगर मैंने गेंद को उनसे दूर किया, तो वह ड्राइव लगा देंगे और अगर मैं गेंद को अंदर लेकर आया तो वह उसे फ्लिक कर देंगे।'

हाल ही में भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी बाबर आजम की जमकर तारीफ की थी। उन्‍होंने कहा था कि बाबर आजम मिलियन डॉलर खिलाड़ी लगते हैं। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया में शतक जमाया। उन्‍हें अच्‍छी बल्‍लेबाजी करते हुए देखकर अच्‍छा लगता है। आंखों को उनकी बल्‍लेबाजी सुकून देती है। पाकिस्‍तान के पूर्व महान बल्‍लेबाज इंजमाम उल हक ने भी बाबर आजम की तारीफ करते हुए कहा था कि वह दिग्‍गज खिलाड़ी हैं। हालांकि, इंजी ने कहा कि बाबर आजम अभी काफी कुछ साबित करने की जरूरत है क्‍योंकि अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर उन्‍हें केवल 5 साल ही हुए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल