लाइव टीवी

BAN vs NZ: कप्‍तान टॉम लैथम ने खेली विस्‍फोटक पारी, न्‍यूजीलैंड ने आखिरी टी20 मैच में बांग्‍लादेश को रौंदा

Updated Sep 10, 2021 | 22:55 IST

Bangladesh vs New Zealand 5th T20i match updates: टॉम लैथम की उम्‍दा पारी की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश को हरा दिया। बांग्‍लादेश ने सीरीज अपने नाम की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश को आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में 27 रन से हराया
  • न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान टॉम लैथम ने नाबाद अर्धशतक जमाया
  • बांग्‍लादेश ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम की

ढाका: टॉम लैथम (50*) की दमदार पारी की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने शुक्रवार को पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश को 27 रन से मात दी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 161 रन बनाए। जवाब में बांग्‍लादेश की टीम 134/8 का स्कोर ही बना सकी। न्‍यूजीलैंड के लिए यह सांत्‍वना भरी जीत रही क्‍योंकि बांग्‍लादेश ने पहले ही सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर रखी थी। बांग्‍लादेश ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम की।

टॉम लैथम का शानदार अर्धशतक

बता दें कि न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। ओपनर फिन एलेन (24) और रचिन रविंद्र (12) ने सिर्फ 5.4 ओवर में 58 रन की साझेदारी करके टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। हालांकि, 58 रन के स्‍कोर पर ही दोनों ओपनर्स डगआउट लौट गए। शरीफुल इस्‍लाम ने दोनों ओपनर्स को अपना शिकार बनाया। यहां से कप्तान टॉम लैथम (50*) ने एक छोर संभालते हुए न्यूजीलैंड की पारी को बिखरने से बचाया।

इस बीच विल यंग (6) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (9) कुछ खास नहीं कर सके। अंत में लैथम ने हेनरी निकोलस (20 रन) और कोल मैक्कॉन्ची (17* रन) के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 161/5 पर पहुंचाया। लैथम ने 37 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 50* रन बनाए। बांग्लादेश के लिए शरीफुल इस्लाम ने 2, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद और अफीफ होसैन ने एक -एक विकेट लिया।

बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाजों का सरेंडर

162 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। मेजबान टीम ने 46 रन के स्‍कोर पर शीर्ष चार विकेट गंवा दिए थे। मोहम्मद नईम (23), लिटन दास (10), सौम्य सरकार (4) और मुशफिकुर रहीम (3) अच्‍छा योगदान नहीं दे सके। फिर अफीफ हुसैन और महमूदुल्लाह (21 गेंदों में 23 रन) ने अहम साझेदारी करते हुए टीम को मैच में बनाए रखने का प्रयास किया।

हालांकि, कीवी गेंदबाजों ने अहम मौकों पर विकेट चटकाते हुए बांग्लादेश को मैच से बाहर ही कर दिया और अंत में वो 134/8 का स्कोर ही बना पाए। अफीफ हुसैन ने नाबाद रहते हुए 33 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 49 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से एजाज पटेल और स्कॉट कुजलेजिन ने 2-2, जेकब डफी, बेन सियर्स, रचिन रविंद्र और कोल मैक्कॉन्ची ने एक-एक विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल