लाइव टीवी

कोरोना के खिलाफ जंग का हिस्सा बने 'हिटमैन', CM और PM को दान किए इतने लाख रुपए

Updated Mar 31, 2020 | 10:58 IST

Rohit Sharma donates 80 lakh rupees: रोहित शर्मा अब उन खास खिलाड़‍ियों के क्‍लब में शामिल हो गए हैं, जिन्‍होंने कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में हिस्‍सा लेकर राशि दान की। हिटमैन ने कुल 80 लाख रुपए दान किए।

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने 80 लाख रुपए चार अलग-अलग फंड में दान किए
  • रोहित शर्मा ने समय-समय पर सोशल मीडिया के जरिये लोगों को जागरूक किया
  • टीम इंडिया के कई खिलाड़ी कोरोनावायरस के खिलाफ जंग का हिस्‍सा बन चुके हैं

मुंबई: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा भी अब कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में शामिल हो गए हैं। भारतीय क्रिकेटर ने अलग-अलग जगह दान किया है। रोहित शर्मा ने कुल 80 लाख रुपए दान किए हैं। हिटमैन ने पीएम केयर्स फंड में 45 लाख, महाराष्‍ट्र सीएम रिलीफ फंड में 25 लाख, फीडिंग इंडिया में 5 लाख और वेलफेयर ऑफ स्‍ट्रे डॉग्‍स (आवारा कुत्‍तों का कल्‍याण) को 5 लाख रुपए दान किए हैं। रोहित ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी साझा की।

रोहित ने ट्वीट किया, 'हमें जरुरत है कि हमारा देश अपने पैरों पर खड़ा हो और इसकी जिम्‍मेदारी हम पर है। मैंने अपनी तरफ से कुछ योगदान देने की कोशिश की है। मैंने पीएम केयर्स फंड को 45 लाख, महाराष्‍ट्र सीएम रिलीफ फंड को 25 लाख, फीडिंग इंडिया को 5 लाख और वेलफेयर ऑफ स्‍ट्रे डॉग्‍स को 5 लाख रुपए दान दिए हैं। हमारे लीडर्स नरेंद्र मोदी और महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री के पीछे खड़े होकर उनका समर्थन करते हैं।'

सोशल मीडिया पर सक्रिय

टीम इंडिया के हिटमैन और सीमित ओवर में उप-कप्‍तान रोहित शर्मा ने समय-समय पर सोशल मीडिया के जरिये लोगों को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक किया है। रोहित ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर केविन पीटरसन और युजवेंद्र चहल के साथ वीडियो चैट करके लोगों को घर में रहने का महत्‍व बताया। उन्‍होंने कोरोनावायरस के प्रति लोगों को आगाह किया। बता दें कि कोरोनावायरस से देश में सबसे ज्‍यादा प्रभावित महाराष्‍ट्र है। यहां सबसे ज्‍यादा कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं।

व्यक्तिगत तौर पर कर रहे हैं दान

हाल ही में भारतीय टीम के कई खिलाड़‍ियों ने कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के लिए राशि दान की। इसके साथ ही क्रिकेटर्स देशवासियों से सहयोग की अपील भी कर रहे हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 50 लाख और सुरेश रैना 52 लाख रुपये के दान कर चुके हैं। वहीं सौरव गांगुली ने व्यक्तिगत तौर पर बंगाल में लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 50 लाख रुपये की कीमत के चावल गरीबों को दान करने की घोषणा पहले ही कर दी थी। वहीं धोनी ने पुणे की एक एनजीओ को 1 लाख रुपये दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए दान दिए हैं। गौतम गंभीर ने एक करोड़ रुपए दान किए हैं। अजिंक्‍य रहाणे ने 10 लाख रुपए। पूनम यादव ने दो लाख। रिचा घोष ने 1 लाख रुपए की राशि दान की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल