लाइव टीवी

IND vs AUS: रोहित शर्मा के फिटनेस टेस्‍ट का आ गया रिजल्‍ट, जानिए ऑस्‍ट्रेलिया जाएंगे या नहीं

Updated Dec 11, 2020 | 14:12 IST

Rohit Sharma: टीम इंडिया के अनुभवी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने बेंगलुरू की राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्‍ट पास कर लिया है। रोहित शर्मा अब आखिरी दो टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया जाएंगे।

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने एनसीए में पास किया फिटनेस टेस्‍ट
  • रोहित शर्मा अब ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे
  • रोहित शर्मा अंतिम दो टेस्‍ट में चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे

नई दिल्‍ली: ओपनर रोहित शर्मा को राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के फिजियो ने फिट घोषित कर दिया है। रोहित शर्मा को आईपीएल 2020 के दौरान हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। भारतीय बल्‍लेबाज 19 नवंबर को एनसीए में आए और शुक्रवार यानी 11 दिसंबर को उनका फिटनेस टेस्‍ट होना था। सूत्रों ने एएनआई से कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के लिए रोहित तैयार हैं।

एक सूत्र ने कहा, 'रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्‍ट पास कर लिया है और आगे के लिए एक्‍शन बीसीसीआई और चयन समिति जल्‍द ही लेगी। बीससीआई ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि रोहित शर्मा को शुरूआत में हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी, जिसके बाद उनको तीनों प्रारूपों की टीम में नहीं चुना गया था।'

बीसीसीआई को आखिरी फैसला लेना है कि रोहित शर्मा को ऑस्‍ट्रेलिया भेजना है या नहीं। रोहित शर्मा 19 नवंबर को एनसीए में पहुंचे थे जबकि वह भारतीय टीम के साथ ऑस्‍ट्रेलिया रवाना नहीं हुए थे। बताया गया कि रोहित के पिता की तबीयत ठीक नहीं थी, जिसके चलते वह यूएई से ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होने के बजाय घर आ गए थे। इसके बाद से रोहित शर्मा ने अपनी फिटनेस पर काम किया और अब वह राष्‍ट्रीय टीम में वापसी के लिए तैयार हैं।

पता हो कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। इसके बाद वह आखिरी तीन मैचों के लिए टीम में लौटे थे। उनकी चोट की गंभीरता को देखते हुए भारतीय टीम से नहीं जुड़ने दिया था। बीसीसीआई ने रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी के संबंध में एक प्रेस रिलीज जारी की थी और बताया था कि वह अपने बीमार पिता के कारण देश लौटे थे।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बयान जारी करके कहा था, 'रोहित शर्मा आईपीएल के बाद अपने बीमार पिता के पास मुंबई लौट गए थे। उनके पिता की तबीयत में सुधार है और इससे उन्‍हें एनसीए जाकर रिहैब करने का समय मिला है।' हिटमैन अब पूरी तरह फिट हैं और इंतजार कर रहे हैं कि बीसीसीआई उन्‍हें अन्‍य साथियों से जुड़ने की इजाजत दे। अगर बीसीसीआई उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया जाने की अनुमति देता है तो वह एक या दो दिन में रवाना हो जाएंगे।

रोहित को वहां पहुंचने के बाद 14 दिन के पृथकवास में रहना होगा। इसके बाद वह तीसरे और चौथे टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध हो सकते हैं। मगर तब सवाल यह खड़ा होगा कि रोहित शर्मामैच फिटनेस के मुताबिक कितना तैयार हैं। यह देखना रोचक होगा कि 33 साल के रोहित शर्मा के ऑस्‍ट्रेलिया जाने को लेकर बीसीसीआई क्‍या फैसला लेता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल